राजस्थान उपचुनाव नतीजे 2018 देख भड़के कुमार विश्वास, इशारों में अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला

0
215

राजस्थान उपचुनाव में यूं तो शिकस्त बीजेपी को झेलनी पड़ी है, लेकिन इसी के बहाने आप नेता कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर तीखा व्यंग्य किया है। कुमार विश्वास ने अपनी ट्विटर टिप्पणी में लिखा है, “करोडों लोगों द्वारा देखे गए नई वैकल्पिक राजनीति की संभावनाओं के स्वप्न को, असुरक्षा-बोध ग्रसित आत्ममुग्ध बौनों ने अगले 20-30 साल के लिए तबाह कर ही दिया।” बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को राजस्थान की मंडलगढ़ विधानसभा सीट के साथ-साथ अजमेर व अलवर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भी बड़े अंतर से जीत हासिल की। कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शक्ति सिंह हाडा को 12,976 वोटों से हराकर मंडलगढ़ विधानसभा सीट जीती। अलवर और अजमेर सीटें भी बीजेपी को कांग्रेस के हाथों गंवानी पड़ी है। भाजपा इस हार से स्तब्ध है। पार्टी में दो-दो सीटिंग लोकसभा सीटों को गंवाने के बाद खलबली मची हुई है।

आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रभारी कुमार विश्वास ने कहा है कि राजस्थान उपचुनाव के नतीजे बताते हैं कि देश एक बार फिर से कांग्रेस और बीजेपी जैसे दलों के चंगुल में फंस गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “आज का #RajasthanByPolls निर्णय यही सूचित कर रहा है कि देश शायद फिर एक बार ,इन्हीं दोनों पारंपरिक दलों के चंगुल में फँस गया है. करोडों लोगों द्वारा देखे गए नई वैकल्पिक राजनीति की संभावनाओं के स्वप्न को ,असुरक्षा-बोध ग्रसित आत्ममुग्ध बौनों ने अगले 20-30 साल के लिए तबाह कर ही दिया।”

बता दें कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी की ओर से राज्य सभा ना भेजे जाने पर आलाकमान से खफा चल रहे हैं। कुमार विश्वास अपनी नाराजगी यदा-कदा राजनीतिक और साहित्यिक मंचों पर जाहिर करते रहते हैं। कुमार विश्वास का यह ट्वीट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आम आदमी पार्टी इसी होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतरने जा रही है। कहने के लिए तो आप ने कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया है, लेकिन राज्यसभा ना भेजे जाने के बाद कुमार विश्वास की सक्रियता कम हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here