पहले वनडे में हार के बाद द. अफ्रीका के लिए आई बुरी खबर, बड़ी मुश्किल में फंसे प्रोटियाज

0
272

डरबन में पहला वनडे हारने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस शुक्रवार को अंगुली में चोट की वजह से भारत के खिलाफ वर्तमान वनडे सीरीज और आगामी टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं।

डु प्लेसिस डरबन वनडे के दौरान चोटिल हुए थे। हालांकि, मैच के बाद उन्होंने कहा था, ‘मेरी अंगुली में सिर्फ झटका लगा है। इसलिए उम्मीद करनी चाहिए कि अगले मैच के लिए यह सही होगी।’ हालांकि, बाद में हुए परीक्षण से पता चला कि उनकी अंगुली में फ्रैक्चर है जिसे सही होने में तीन से छह सप्ताह का समय लगेगा। इसके चलते वह वनडे सीरीज के बाकी बचे पांच मैचों और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

भारत के खिलाफ सीमित ओवर के बाकी मैचों के लिए डु प्लेसिस की जगह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान के नाम की घोषणा शनिवार को दूसरे वनडे मैच से ठीक 24 घंटे पहले की जाएगी। हालांकि, डु प्लेसिस की जगह के लिए फरहान बेहरदीन को बुलाया गया है।

डु प्लेसिस के सामने अब एक मार्च से डरबन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए फिट होने की चुनौती होगी। हालांकि, उनका चोटिल होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान अंगुली में चोट लगने की वजह से उसके प्रमुख बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पहले तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन को भी क्विंटन डि कॉक के बैकअप के रूप में पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.