बॉक्स ऑफिस पर ‘पद्मावत’ ने ढ़ाया कहर, 8 दिनों में की धुंआधार कमाई

0
140

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को विरोध का फायदा होता दिख रहा है. इस फिल्म ने रिलीज के 8वें दिन भी धमाकेदार कमाई की. घरेलू बॉक्स ऑफिस ही नहीं बल्कि ये फिल्म विदेशों में भी खूब कमाई कर रही है. इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 8 दिनों में 166 करोड़ कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है. ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया के जरिए इस फिल्म की कमाई का आंकड़ा जारी किया है. उन्होंने लिखा है कि अगर ये फिल्म सभी राज्यों में रिलीज हो जाती तो पहले हफ्ते ही 200 करोड़ कमाई कर लेती.taran

विशेषज्ञों और मेकर्स का मानना है कि ये कमाई इससे कहीं ज्यादा हो सकती थी अगर फिल्म सभी राज्यों में रिलीज की गई होती. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिल्म की रिलीज के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गुजरात, राजस्थान सहित चार राज्यों में फिल्म रिलीज नहीं की गई थी.

फिल्म के बजट की बात करें तो ‘पद्मावत’ करीब 180 करोड़ के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई है. साथ ही इसके बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में भी रिलीज किया गया है. 180 करोड़ के बजट के बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर ने 20 करोड़ रुपए का खर्चा किया है. कुल मिलाकर फिल्म 200 करोड़ में बनी है. कमाई को देखते हुए कहा जा सकता है कि फिल्म इस हफ्ते अपने बजट का पैसा वसूल लेगी.

‘पद्मावत’ का Daywise कलेक्शन:

Day 1: 19 करोड़
Day 2: 32 करोड़
Day 3: 27 करोड़
Day 4: 31 करोड़
Day 5: 15 करोड़
Day 6: 14 करोड़
Day 7: 12.50 करोड़
Day 8: 11 करोड़

(Paid Previews): 5 करोड़
Total: 166.50 करोड़

फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई है. इसे समीक्षकों ने अच्छा बताया है और विरोध की वजह से लोगों में इस फिल्म को लेकर दिलचस्पी बढ़ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here