गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राई दिल्‍ली: मुठभेड़ के बाद 70 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

0
156

नई दिल्ली । एक ओर जहां यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं, वहीं सोमवार सुबह देश की राजधानी दिल्ली भी एन्काउंटर के दौरान गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा गई। जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली के ओखला मंडी इलाके में सोमवाह सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच भिड़ंत हो गई।

एनकाउंटर में पुलिस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शातिर शार्प शूटर मुन्नवर उर्फ तनवीर को गिरफ्तार किया है। तनवीर पर 70 हजार का इनाम था। बताया जा रहा है कि तनवीर छैनू गैंग का शार्प शूटर है।

यूपी के कासगंज में हुई हिंसा में तनवीर से पूछताछ करेगी पुलिस

जानकारी सामने आ रही है कि पुलिस की गिरफ्त में आया मुनब्‍बर उर्फ तनवीर कासगंज का रहने वाला है। यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस कासगंज हिंसा मामले में भी तनवीर से पूछताछ करेगी।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार सुबह विभाग को जानकारी मिली थी कि तनवीर एक स्विफ्ट कार में ओखला आएगा। सूचना के बाद पुलिस ने अपनी टीम के साथ पहले पूरे इलाके की घेराबंदी की।

जैसे ही तनवीर आया तो पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की। वहीं, तनवीर ने पुलिस की बेरिके़टिंग को जबरदस्त टक्कर मारी। पुलिस की मानें तो टक्कर मारने के बाद तनवीर ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में मुन्नवर को 2 गोलियां लगी हैं। पुलिस की मानें तो उसने बुलेटप्रूफ जैकेट पहनी थी। वहीं, एनकाउंटर के दौरान फायरिंग में इंस्पेक्टर राजेन्द्र पहलवान और सब इंस्पेक्टर प्रवेश कसाना को भी गोली लगी है।

अब फर्जी एन्काउंटर मामले में फंसी UP पुलिस, जिम ट्रेनर को गोली मारने का आरोप
यह भी पढ़ें

हालांकि उन्होंने भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहले हुई थी, जिससे उनका बचाव हो गया है। पुलिस ने बताया कि एक साथ इसका एक और साथी था जो भागने में कामयाब हो गया। फिलहाल पुलिस ने इसको गिरफ्तार किया है।

बदमाश तनवीर कई गंभीर मामलों में है आरोपी

1. 2016 में पुल प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस के ऊपर फायरिंग करके फरार होने का आरोप।

2. 23 अक्टूबर, 2017 में दिल्ली के ब्रम्हपुरी और सीलमपुर में 2 घंटे के अंदर अपने गैंग के साथ दो लड़कों आरिफ और वाजिद की हत्या कर दी थी। दोनों हत्याओं का लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आया था।

3. ब्रम्हपुरी और सीलमपुर में 2 घंटे के अंदर बदमाशों ने तकरीबन 100 राउंड के करीब फायरिंग की थी।

4. सीसीटीवी फुटेज में सामने आया था कि तनवीर ही सबसे आखिर तक आराम से गोलियां मारता है और फिर आराम से चला जाता है।

5. दिल्ली और यूपी में हत्या और लूट के करीब एक दर्जन मामले दर्ज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here