आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान को दी धमकी, ‘दम है तो गिरफ्तार करो, कश्मीर के लिए लड़ता रहूंगा’

0
132

नई दिल्ली: मोस्ट वांटेड आतंकवादी और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने इस बार पाकिस्तान को धमकी दी है. लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार अगर चाहती है तो आए और उसे गिरफ्तार करके दिखाए. उसने कहा है कि वो कश्मीरियों के लिए लड़ना बंद नहीं करेगा.

हाफिज ने कहा कि भारत और अमेरिका के दबाव की वजह से पाकिस्तानी मीडिया में उसकी कवरेज बैन कर दी गई है. उसने कहा है कि अगर उसे दबाने की कोशिश की गई तो वो और ज्यादा ताकतवर होकर आएंगे.

हाफिज सईद ने एक और बड़ा बयान दिया है. उसने कहा है, ‘’अगर नवाज शरीफ ये वादा करें और भरोसा दिलाएं कि कश्मीर का मुद्दा हमारे मुताबिक उठाएंगे तो हम भी वादा करते हैं कि उन्हें फिर से प्राइम मिनिस्टर बनाने के लिए कोशिश करेंगे.’’

कौन है हाफिज सईद?

हाफिज सईद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है. 13 दिसंबर 2001 में संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वालों में ये शामिल था. 11 जुलाई 2006 को मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों में भी इसका हाथ था और मुंबई में 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 167 बेगुनाह मारे गए थे. हाफिज सईद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में वांटेड है.

अप्रैल 2012 में अमेरिका ने आतंकवाद के लिए जिम्मेदार लोगों की लिस्ट जारी की. हाफिज सईद का इस लिस्ट में नंबर दो पर था. अमेरिका ने इसके ऊपर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषत कर रखा है. भारत ने सईद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है. यही नहीं, संयुक्त राष्ट्र इसके संगठन जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here