मोदी सरकार ने पूरे विपक्ष को आतंकवादी बना दिया है- गुलाम नबी आजाद

0
124

नई दिल्ली: राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने संबोधन के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मोदी सरकार को 70 सालों में सबसे कमजोर सरकार बताते हुए कहा कि सरकार विपक्ष के नेताओं के फोन टैप करवा रही है. सरकार ने पूरे विपक्ष को आतंकवादी बना दिया है.

आजाद ने शाह की ओर से उठाए गए मुद्दों पर जवाब देते हुए सरकार के न्यू इंडिया पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, “हम नया भारत नहीं, पुराना भारत देखना चाहते हैं, जहां सभी धर्मो में सद्भाव हो. हिंदू और मुसलमान एक दूसरे के लिए खून देने के लिए तैयार हों. यही पुराना भारत है, जिसका आपने अपनी सरकार बनाने के लिए ध्रुवीकरण किया है. हम ऐसा भारत चाहते हैं जो भयमुक्त हो.”

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह महात्मा गांधी के पुराने भारत को देखने की ख्वाहिश रखते हैं जहां हिंदू और मुसलमान एक-दूसरे के लिए खून देने को तैयार हों. विपक्ष ने सरकार पर सबका साथ सबका विकास के वादों को पूरा करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया.

गुलाम नबी आजाद ने तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार गेमचेंजर नहीं, नेमचेंजर हैं, जो सिर्फ यूपीए सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर वाह-वाही लूट रही है. हमारे पास स्कीमों की लंबी फेहरिस्त है जिसका सिर्फ नाम बदला गया है.”

आजाद ने हाल में सामने आई आठ महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार अगर ऐसा नया भारत बना रही है, तो हमें नहीं चाहिए ऐसा भारत. हमें पुराना भारत लौटा दो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here