Auto Expo 2018 Delhi LIVE: मारूति, Kia और होंडा पेश की अपनी कारें, देखिए कैसी हैं

0
174

Auto Expo 2018 Delhi LIVE: कारों का मेला शुरू हो गया हैं। कार कंपनियों ने अपनी कारों को पेश करना शुरू कर दिया है। यह ऑटो एक्सपो का 14 वां शो है। ऑटो एक्सपो 2018 ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट शुरू हो गया है। यह आम पब्लिक के लिए 9 फरवरी से शुरू हो जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब ऑटो एक्सपो में 50 से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश किए जाएंगे। मारूति सुजुकी ने अपनी कॉन्सेप्ट फ्यूचर-S को पेश कर दिया है। होंडा ने भी अपनी तीन कारों को पेश कर दिया है। इसके अलावा चीनी कार कंपनी कीआ ने अपनी कॉन्सेप्ट एसयूवी SP को पेश कर दिया है। वहीं रेनो ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार ट्रेजर को पेश कर दिया है। इसमें बहुत ही पतले हैडलैंप दिए गए हैं। वहीं इसके लुक को काफी इंप्रेशिव बनाया गया है। मारूति सुजुकी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार 2020 में लॉन्च करेगी। मारूति सुजुकी 2020 में BS6 नियमों को पूरा करने वाली कारें बनाएगी।

– हुंडई मोर्टस इंडिया की भारतीय कार मार्केट में 15 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी है। हुंडई को भारत में आए 20 साल हो गए हैं। हुंडई कार मार्केट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाना चाहती है। इसके लिए कंपनी 2020 तक 9 नए प्रॉडक्ट लॉन्च करने वाली है। हुंडई ने अपनी Hyundai Elite i20 को पेश कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह पेट्रोल पर 19 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल पर 22.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

– Renualt भी अपनी एक इलेक्ट्रिक कार ट्रेजर से Auto Expo 2018 में पर्दा उठाने वाली है। यह रेनो की पहली इलेक्ट्रिक कार है। रेनो ने कुछ दिन पहले ही अपनी नई कार कैप्टर लॉन्च की थी। लुक्स की बात की जाए तो यह कार काफी खूबसूरत नजर आती है। कार में मस्कुयलर बंपर और इंटिग्रेटेड सी-शेप डीआरएल लगाया गया है।

– KIA SP कॉन्सेप्ट SUV में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा। इसके अलावा इसमें 1.6 लीटर के पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा। वहीं गिरयबॉक्स की बात करें तो इसके मेनुअल और ऑटोमैटिक में 6 स्पीड वाला गियर बॉक्स दिया गया है। इसके अलावा हुंडई i10 जैसी KIA पिसेन्टो को भी पेश किया गया है। यह शहर के लिए एक पावरफुल कार है।

– Kia कार्स भी भारत में अपनी कारें पेश करने जा रही है। इसकी कारों को किआ के स्टॉल पर हॉल नंबर 7 में देखा जा सकता है। यहां कीआ की सभी कारों को डिस्प्ले किया जा सकता है। कीआ कॉन्सेप्ट को भारत को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। होंडा ने भी अपनी 3 कारें पेश कर दी हैं। होंडा ने होंडा Civic, होंडा Amaze, होंडा CRV को पेश कर दिया है। होंडा अगले 4 साल में 6 नई कारें पेश करने की प्लानिंग कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here