बवलीन कौर ने खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में चार पदक जीते

0
179

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य की जिमनास्ट बवलीन कौर ने नई दिल्ली में जारी खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में भाग लेकर जिमनास्ट के विभिन्न वर्गो में उत्कृष्ट प्रदर्शन के दम पर दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर जम्मू-कश्मीर का नाम रोशन किया। कुल मिलाकर जम्मू-कश्मीर ने अब तक खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में भाग लेकर पांच पदक जीते हैं। इसमें जूडो खिलाड़ी परमवीर सिंह द्वारा अर्जित कांस्य पदक भी शामिल है।

युवा, सेवा एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में बवलीन ने जिमनास्टिक मुकाबलों के अंतिम दिन अपना शत प्रतिशत देकर पदक जीते। बवलीन ने रिबन वर्ग के फाइनल में सर्वाधिक 11.05 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि दिल्ली की महक प्रीत कौर ने 10.50 अंकों के साथ रजत पदक और महाराष्ट्र की प्रियंका आचार्य ने 10.40 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

बवलीन कौर ने बॉल फाइनल में 11.20 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। महाराष्ट्र की कृषा ने 11.35 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक और महाराष्ट्र की ही प्रियंका ने 11.35 अंकों के साथ रजत पदक जीते।

बवलीन कौर ने अपने दमदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए क्लब्स फाइनल में 12.55 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। महाराष्ट्र की श्रेया कुलकर्णी को 10.70 अंकों के साथ रजत और दिल्ली की महक प्रीत कौर को 10.20 अंकों के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

गौरतलब है कि बवलीन ने बुधवार को ऑल राउंड बेस्ट जिमनास्ट मुकाबले में भाग लेकर रजत पदक जीतकर अंक तालिका में राज्य के लिए पहला खाता खोला था। बवलीन कौर और कोच कृपाली सिंह को सभी ने मुबारकबाद दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here