बौखलाए पाक ने कहा, कराची में भारत ने कराई चीनी नागरिक की हत्या

0
175

कराची में चीन के एक नागरिक की हत्या के मामले में अपने सदाबहार दोस्त का दबाव झेल रहे पाकिस्तान ने भारत का हाथ होने का फर्जी आरोप लगाया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने भारत पर झूठा आरोप मढ़ते हुए कहा कि कराची में चीनी नागरिक की हत्या में उसका हाथ है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान ने चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए 10,000 सुरक्षा कर्मी तैनात किए हैं।

पाकिस्तान ने कहा कि इसके बाद भी शिपिंग फर्म के 46 वर्षीय चीनी मैनेजिंग डायरेक्टर की हत्या होने के पीछे भारत का हाथ हो सकता है। उन्होंने भारत पर झूठे आरोप मढ़ते हुए कहा कि भारत की ओर से चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर में अप्रत्याशित दिलचस्पी ली जा रही है। बीते सोमवार को कराची में एक बंदूकधारी ने चीनी मूल के शिपिंग फर्म के एमडी शेन झू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में अहसान ने फर्जी आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने भी स्वीकार किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियां चाइना-पाक इकनॉमिक कॉरिडोर को नुकसान पहुंचाने के लिए सक्रिय हैं। एक पाकिस्तानी अखबार से बाततीत में इकबाल ने कहा कि हमारे पड़ोसी देशों के प्रतिनिधि कई बार कह चुके हैं कि हम पाकिस्तान और चीन के बीच कारोबार बढ़ने के खिलाफ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here