इलाहाबाद: छात्र दिलीप सरोज की हत्‍या का मुख्‍य आरोपी विजय शंकर गिरफ्तार

0
98

इलाहाबाद
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में मामूली विवाद में छात्र दिलीप सरोज की हत्या के मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह को यूपी पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इलाहाबाद के एडीजी जोन एसएन सबत ने बताया कि आरोपी विजय शंकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें, शनिवार की रात को घटना के बाद से आरोपी विजय शंकर फरार चल रहा था।
विजय शंकर की तलाश में कई पुलिस टीमें राज्य में कई जिलों में डेरा डाले हुए थीं। इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने विजय शंकर का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया था। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी मंगलवार को प्रतापगढ़ जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर आरोपी विजय शंकर को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था।
फाइल फोटो: दिलीप सरोज
उन्होंने दिलीप सरोज के परिवार वालों को 20 लाख रुपये का मुआवजा भी दिया था। इसके अलावा मौर्य ने पार्टी की तरह से भी चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी थी। दिलीप के परिवार ने शस्त्र लाइसेंस देने की मांग की है। डेप्युटी सीएम ने इस संबंध में जिलाधिकारी को निर्देश दिया था। पुलिस घटना में शामिल युवक मुन्ना सिंह चौहान को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मुन्ना सिंह चौहान ने ही दिलीप पर रॉड से हमला किया था। इसके अलावा दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
शनिवार रात हुई थी दलित छात्र की पिटाई
बता दें कि शनिवार रात इलाहाबाद के कटरा इलाके में स्थित एक रेस्तरां में कुछ लोगों द्वारा मामूली कहासुनी के बाद दलित छात्र दिलीप कुमार सरोज की बेरहमी से पिटाई की गई थी। इस हमले के बाद आरोपियों ने बेसुध अवस्था में सड़क किनारे पड़े दिलीप पर पत्थरों से भी कई बार वार किया था और फिर मौके से फरार हो गए थे।
वारदात के बाद रेस्तरां के मालिक अमित उपाध्याय ने एक अन्य के साथ मिलकर दिलीप को स्थानीय अस्पताल में दाखिल किया था। इसके बाद दिलीप का परिवार उन्हें एक अन्य अस्पताल में ले गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here