डबल खुशखबरी! 5th ODI जीतते ही टीम इंडिया ने द. अफ्रीका से छीना नंबर-1 का ‘ताज’

0
199

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज का पांचवां वनडे 73 रनों से जीत लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली और वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 बन गई। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम टेस्ट के बाद अब वनडे में भी नंबर-1 टीम बन गई है। वनडे सीरीज में टीम इंडिया 4-1 से आगे है। सीरीज से पहले ही कहा गया था कि इस सीरीज के चार मैच जीतते ही टीम इंडिया नंबर-1 बन जाएगी।
वनडे रैंकिंग में भारत 7426 प्वॉइंट्स और 122 रेटिंग के साथ नंबर-1 टीम बनी, दक्षिण अफ्रीका दूसरे पायदान पर खिसक गई है। इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के 6839 प्वॉइंट्स और 116 रेटिंग हो गई है। वहीं इंग्लैंड 115 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर है। भारत ने सीरीज के पहले तीन मैच जीते और चौथे मैच में हार का सामना करना पड़ा था।
INDvSA: द. अफ्रीका में रोहित की पहली सेंचुरी, फिर भी नहीं मनाया जश्न, जानिए क्यों
INDvSA: विराट 4-1 से बहुत खुश, लेकिन अगले मैच में बदल डालेंगे टीम!
सीरीज का पांचवां वनडे जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम की और दक्षिण अफ्रीका से नंबर-1 की कुर्सी भी छीन ली। वहीं टेस्ट में विराट एंड कंपनी 121 रेटिंग प्वॉइंट के साथ नंबर-1 बनी हुई है। दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है, जिसके 115 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं।
INDvSA: भारत ने रचा इतिहास, 26 साल में द. अफ्रीका की धरती पर जीती सीरीज
आगे की स्लाइड में जानें टी-20 रैकिंग में टीम इंडिया किस नंबर पर है…
वही टी-20 की बात करें तो टीम इंडिया नंबर तीन पर है। पाकिस्तान 126 रेटिंग प्वॉइंट के साथ नंबर-1 तो 122 रेटिंग प्वॉइंट के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया के 121 रेटिंग प्वॉइंट हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान भारत के बाद टी-20 रैंकिंग सुधारने का मौका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here