नई मुसीबत में लालू परिवार, समधी जितेंद्र यादव से ED करेगी पूछताछ, ये है मामला

0
107

लालू यादव के दामाद राहुल यादव के बाद अब उनके समधी जितेंद्र यादव ईडी के निशाने पर आ गए हैं। ईडी जितेंद्र यादव से पूछताछ करेगी।
पटना । लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर जहां लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं तो दूसरी ओर उनके परिवारवाले ईडी के निशाने पर हैं। नया मामला लालू यादव के समधी जितेंद्र यादव से जुड़ा हुआ है। ईडी जितेंद्र यादव से पूछताछ करेगी।
दरअसल, लालू यादव के दामाद राहुल यादव ने अपनी सास राबड़ी देवी को एक करोड़ रूपये ट्रांसफर किये थे। बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी ने इन्हीं पैसों से पटना में विवादित जमीन खरीदी थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल यादव से एक करोड़ रुपये कहां से आये, इससे संबंधित पूछताछ की। पूछताछ में राहुल ने बताया कि उन्‍हें ये पैसे पिता जितेंद्र यादव से मिले। पैसे जमीन बेचने से मिले हैं।
राहुल यादव से पूछताछ के बाद अब उनके पिता जितेंद्र यादव ईडी के निशाने पर आ गए हैं। सूत्रों के मुताबिक ईडी जल्‍द ही उन्‍हें नोटिस भेजेगी और यह पता करेगी की आखिर उन्‍होंने कौन से जमीन बेची है, जिससे एक करोड़ रूपये आये। एक करोड़ रूपये का स्‍त्रोत क्‍या है?
लालू परिवार पर आयकर की बड़ी कार्रवाई, राबड़ी व हेमा की तीन संपत्तियां जब्‍त
बता दें कि राहुल यादव पूर्व समाजवादी विधायक जितेद्र यादव के बेटे और लालू की बेटी रागिनी के पति हैं। इससे पहले आयकर विभाग ने दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के परिवार की कई बेनामी संपत्तियां जब्त की थी। इनमें लालू की पत्नी राबड़ी देवी, उनके पुत्र तेजस्वी यादव, पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार और लालू की अन्य दो बेटियों रागिनी और चंदा यादव की बेनामी संपत्तियां शामिल है।
जब्त की गई संपत्तियों का बाजार मूल्य करीब 175 करोड़ रुपये बताया गया है, जबकि दस्तावेजों में इनकी कीमत महज 9.32 करोड़ रुपये दिखाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here