PU छात्र संघ चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही वोटिंग, चार फर्जी वोटर गिरफ्तार

0
213

पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के चुनाव के लिए वोटिंग सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है, जो दोपहर दो बजे तक चलेगी। छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है।
पटना । पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ (पुसु) चुनाव के 150 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज रात तक हो जाएगा। छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग आज सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है, जिसमें पटना विश्वविद्यालय से संबद्ध दस कॉलेजों के 19,870 विद्यार्थी मतदान कर रहे हैं। इसके लिए राजधानी के विभिन्न कॉलेजों में 46 बूथ बनाए गए हैं।
वोटिंग कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ से शुरु है जो दोपहर दो बजे तक चलेगी। मिली जानकारी के मुताबिक पटना लॉ कॉलेज से चार फर्जी वोटरों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं एक थर्ड जेंडर वोटर ने अपने ऊपर जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल की शिकायत की है।
सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। वोटिंग खत्म होने के बाद अपराह्न 3:30 बजे से पटना साइंस कॉलेज के परीक्षा भवन में मतगणना शुरू होगी। उम्मीद है कि शाम सात बजे से रिजल्ट आने भी शुरू हो जाएंगे।
चीफ इलेक्शन ऑफिसर प्रो. पीके पोद्दार ने बताया कि काउंसलर पद के प्रत्याशियों की मतगणना देर शाम तक पूरी कर ली जाएगी। सेंट्रल पैनल की मतगणना आधी रात तक चलने की संभावना है।
हाइकोर्ट ने PU में हो रहे छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाने से किया इन्‍कार
कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह ने बताया कि मतदान और मतगणना से संबंधित सभी तैयारी शुक्रवार की देर शाम तक पूरी कर ली गई है। पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। 2012 के बाद छात्रसंघ चुनाव होने से विद्यार्थियों में काफी उत्साह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here