आतंकी हमले में राकांपा उम्मीदवार समेत तीन की मौत, राज्य में भय का माहौल

0
107

मेघालय चुनाव प्रचार के दौरान रविवार रात आतंकियों के हमले में राकांपा उम्मीदवार जोनाथन संगमा समेत तीन लोगों की मृत्यु हो गई। संगमा के काफिले पर आइईडी से धमाका किया गया। वारदात ईस्ट गारो हिल्स के समान्दा इलाके में हुई।

पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन आइईडी हमले की वजह से सारे राज्य में भय का माहौल है। आतंकियों की तलाश के लिए जगह-जगह पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। गृह विभाग का कहना है कि अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि वारदात के लिए कौन से आतंकी जिम्मेदार हैं। वारदात में इस्तेमाल आइईडी कहां से लाया गया था, इसका पता भी नहीं लग सका है।

सूत्रों का कहना है कि राकांपा उम्मीदवार जोनाथन संगमा विलियम नगर सीट से उम्मीदवार थे। आतंकियों ने हमला उस समय किया जब वह विलियम नगर में स्थित अपने घर लौट रहे थे। वह रविवार को सबोग्रे व नबोग्रे इलाके में प्रचार के लिए गए थे। वहां से लौटते समय उनके काफिले पर हमला हुआ। आइईडी ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कुछ देर के लिए पता ही नहीं चला कि क्या हुआ? अफरातफरी रुकी तब जाकर हमले में मारे गए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा सकी। जोनाथन हाल ही में राकांपा में शामिल हुए थे। पार्टी अध्यक्ष सालेंग ए संगमा से मुलाकात के बाद उन्होंने फैसला लिया था कि वह विलियमनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। साठ सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनावों में 27 फरवरी को मतदान होना है।

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने ट्वीट करके कहा कि जोनाथन की मौत हमारे लिए अपूर्णीय क्षति है। वह उनकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना करते हैं। ईश्वर उनके परिजनों को दुख झेलने की शक्ति दे। संगमा का कहना है कि इससे मेघालय की शांति पर असर नहीं पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here