पहले टी-20 मैच में मिली हार से निराश कप्तान डुमिनी ने इन खिलाड़ियों पर निकाला गुस्सा

0
142

भारतीय टीम से तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने कहा कि वह इस नतीजे से काफी निराश हैं। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुऐ 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 175 रन पर रोक दिया। मैच के बाद डुमिनी ने कहा, ”इस हार से बहुत निराश हूं। हम पहले छह ओवरों में हमेशा विकेट लेने के बारे में सोच रहे थे। वहीं भारतीय बल्लेबाज गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज रहे थे। उन्होंने कहा कि वह टीम की बल्लेबाजी से संतुष्ठ हैं। उन्होने कहा, ”वास्तव में मैं खुश था, लेकिन हम साझेदारी नहीं कर सके। गेंदबाजी में भी अपनी योजना से खुश हूं। लेकिन हम लक्ष्य का पीछा करने में भटक गए। हम साझेदारी करने में नाकाम रहे। नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं। उन्होंने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और उम्मीद करता हूं कि वो बचे हुए दो मैचों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन रन ही बना पाई और 28 रन से यह मैच हार गई। भारत की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में महज 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया। एक ओवर में दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाजों को आउट करते ही भुवनेश्वर ने मैच में भारत की जीत पक्की कर दी। भुवनेश्वर के अलावा, जयदेव उनादकट, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी की बदौलत 203 रनों का स्कोर बनाया। धवन के अलावा रोहित शर्मा, सुरेश रैना और विराट कोहली ने छोटी-छोटी पारी खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया। वहीं मनीष पांडे एक छोर से क्रीज पर आखिरी तक डेटे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here