भारत ने नाकाम किया पाकिस्तान का बैट हमला, एक संदिग्ध ढेर

0
91

सीमा पर तनातनी के बीच पाकिस्तान की ओर से कायराना हरकतों और घुसपैठ की कोशिशों में कमी नहीं आई है, लेकिन भारतीय सेना भी पूरी मुस्तैदी से हर गलत मंसूबे नाकाम करने को तैयार है। रविवार को नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियां देखने को मिलीं और आर्मी पोस्ट की ओर ग्रेनेड (आरपीजी) भी छोड़ा गया। इसपर फौरन जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने फायरिंग की। दोनों ओर से हुई फायरिंग में सेना के तीन जवान मामूली रूप से घायल भी हुए जिन्हें बाद में अस्पताल भेजा गया। एक शव भी बरामद किया गया।

बर्बरता के लिए बदनाम पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) के हमले को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों और तैनात बलों ने नाकाम कर दिया। नियंत्रण रेखा पर रविवार शाम लगभग 5 बजकर 25 मिनट के आसपास संदिग्ध गतिविधियां दिखीं। सेना की पोस्ट से नियंत्रण रेखा की ओर करीब 100 मीटर दूर दिखी इन गतिविधियों के बाद जवानों ने फायरिंग की तो पोस्ट पर आरपीजी भी दागा गया।

इस दोतरफा हमले में तीन जवानों को हल्की चोटें आई हैं और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा बाद में चार आरपीजी (ग्रेनेड) के साथ एक शव भी बरामद किया गया। माना जा रहा है कि यह हमला पाकिस्तानी बैट की ओर से प्लान किया गया था और सतर्कता के चलते उन्हें पीछे हटना पड़ा।

बता दें कि पाकिस्तान की बैट घात लगाकर हमला करने और भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत करने के लिए कुख्यात रही है। यह आतंकवादियों के साथ मिलकर घुसपैठ की कोशिशों को बढ़ावा देती है। बॉर्डर ऐक्शन टीम में पाकिस्तानी जवानों के अलावा आतंकी भी शामिल होते हैं।

एयरफोर्स स्टेशन पर घुसपैठ की कोशिश
हाल ही में हुईं आतंकी घटनाओं और घुसपैठ के बीच बडगाम एयरफोर्स स्टेशन में घुसने की कोशिश कर रहे एक अज्ञात युवक को गोली लगी है। सिक्यॉरिटी जोन में घुसने की कोशिश कर रहे अज्ञात को पहले वार्निंग शॉट दिए गए लेकिन इसके बावजूद न रुकने पर उसे गोली मार दी गई। वह सुरक्षा बाड़ पार कर मुख्य दीवार के करीब आ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here