आंध्र प्रदेश से पीएम नरेंद्र मोदी के लिए राहत की खबर, चंद्रबाबू नायडू ने किया यह ऐलान

0
91

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सत्ता में बैठी बीजेपी के राहत की खबर है. एनडीए में शामिल तेलुगु देशम पार्टी यानी टीडीपी ने साफ कर दिया है कि वह सरकार से बाहर नहीं होगी और न ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने साफ कर दिया है कि वह ऐसा नहीं करेंगे.
एएनआई के अनुसार राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि केंद्र ने ऐसा नहीं किया इसलिए हमारे सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर हमारे सांसद इस्तीफा दे देंगे तो राज्य के लिए कौन लड़ाई लड़ेगा. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव अंतिम विकल्प होना चाहिए. हम केवल यह प्रस्ताव यूं ही नहीं लाएंगे. इसके लिए कम से कम 54 सांसदों की जरूरत होती है और हमारे पास यह संख्या नहीं है.
मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र को चेताया, जनता के गुस्से का संज्ञान लेने को कहा
नायडू ने कहा कि केंद्र को हमारे राज्य के साथ न्याय करना चाहिए. मैं केवल न्याय की मांग कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि बीजेपी और वाईएसआरसीपी दोनों ही मेरी आलोचना कर रहे हैं. कांग्रेस भी टीडीपी पर आरोप लगा रही है. यह सही नहीं है. कांग्रेस ने राज्य के बंटवारे के समय अन्याय किया. अब बीजेपी वादों को ठीक से पूरा नहीं कर रही है.
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने चंद्रबाबू नायडू से कहा था कि वह अगर अविश्वास प्रस्ताव लाती है तब कांग्रेस पार्टी उनका साथ देगी.
बता दें कि एनडीए की सहयोगी पार्टी टीडीपी अभी शांत नहीं हुई है. हाल ही में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर वहां के सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया था.
चंद्रबाबू नाराज पहले भी हुए हैं.
उल्लेखनीय है कि केंद्र और राज्य में बीजेपी-टीडीपी एक साथ हैं. लोकसभा में टीडीपी के 16 सांसद हैं. वहीं आंध्र प्रदेश विधानसभा में बीजेपी के चार विधायक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here