बिहार उपचुनाव: तीन सीटों के लिए आज राजग-कांग्रेस उम्मीदवार करेंगे नामांकन

0
155

बिहार में उपचुनाव के लिए नामांकन की आज अंतिम तारीख है। आज प्रमुख दलों के कई प्रत्‍याशी पर्चा भरेंगे।
पटना । लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मंगलवार को पर्चा भरने का आखिरी दिन है। 11 मार्च को अररिया लोकसभा और भभुआ एवं जहानाबाद विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है। तीनों सीट जनप्रतिनिधियों के निधन के कारण रिक्त हैं।
नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण आज गहमागहमी के आसार हैं। प्रमुख दलों के कई प्रत्‍याशियों के आज नामांकन होने हैं। आज राजग और कांग्रेस के प्रत्‍याशी पर्चा भरेंगे।
उप मुख्य निर्वाची अधिकारी बीके सिंह ने बताया कि अभी तक कुल 13 प्रत्याशियों ने तीनों सीटों पर नामांकन किया है। इसमें अररिया लोकसभा सीट पर तीन, भभुआ में चार और जहानाबाद में सर्वाधिक छह प्रत्याशियों ने पर्चे भरे हैं।
सोमवार को जहानाबाद विधानसभा सीट पर राजद प्रत्याशी के रूप में कुमार कृष्ण मोहन ऊर्फ सुदय यादव, माले की कुंती देवी, शोषित समाज पार्टी के ब्रिजेंद्र सिंह और राष्ट्रीयजन संभावना पार्टी की ओर से महेश कुमार ने पर्चे भरे। सोमवार को भभुआ में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इनमें निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विकास सिंह, जागेश्वर सिंह और अक्षयवर सिंह हैं। अररिया में सोमवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इनमें विनित प्रकाश ने निर्दलीय और उपेंद्र सहनी ने राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी से पर्चे भरे।
भभुआ तय करेगा बिहार में महागठबंधन का भविष्य, सदानंद सिंह ने दिया बड़ा बयान
आगे 21 मार्च को पर्चों की स्क्रूटनी होगी। 23 फरवरी को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है। 14 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here