छात्रा से छेड़खानी मामले में पटना के इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर गिरफ्तार

0
137

पटना : राजधानी के इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर को छात्रा से छेड़खानी करना महंगा पड़ गया. सिक्किम के एक एसपी के संपर्क करने पर पटना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, रामबाबू गुप्ता 2005 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं. वह अभी पटना में इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर(ऑडिट) के पद पर आसीन हैं. राजधानी स्थित बोरिंग रोड में वह एकलव्य कोचिंग सेंटर नाम से शिक्षण संस्थान भी चलाते हैं.

जानकारी के मुताबिक, कोचिंग का सिक्किम सरकार के साथ एमओयू होने के कारण सिक्किम के कई छात्र यहां पढ़ाई करने आते हैं. इस कोचिंग की ओर से हॉस्टल की सुविधा भी संस्थान की ओर से उपलब्ध करायी गयी है. यहां पढ़नेवाली सिक्किम की एक छात्रा ने इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर पर छेड़खानी का आरोप लगाया है.

दर्ज शिकायत के अनुसार, पटना के दीघा स्थित रेलवे कॉलोनी में कोचिंग का हॉस्टल है. वहां पहली और दूसरी मंजिल पर छात्र रहते हैं. प्रत्येक शनिवार की रात को हॉस्टल के छात्र-छात्राओं को फिल्म दिखाई जाती है. शनिवार को जब सभी छात्र-छात्राएं फिल्म देखने चले गये. लेकिन, पीड़ित छात्रा फिल्म देखने नहीं गयी. जानकारी के मुताबिक, रामबाबू गुप्ता भी छात्राओं के हॉस्टल वाले फ्लोर पर पीड़ित छात्रा के सामनेवाले कमरे में रहते हैं. छात्रा का आरोप है कि कमरे में अकेला देख कर घुस आये और दरवाजा बंद कर अश्लील हरकत करने लगे. किसी तरह वह धक्का देकर रामबाबू को बाहर निकाला और कमरा बंद कर अपने घर सिक्किम फोन कर परिजनों को पटना बुलाया.

सिक्किम से पटना आये पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि छात्रा ने रोते-रोते पेट दर्द की शिकायत कर पटना जल्द आने को कहा. सिक्किम पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात पिता के आने पर अनहोनी की आशंका के मद्देनजर रामबाबू पीड़ित छात्रा से मामला रफा-दफा करने की गुहार लगाते रहे. वहीं, छात्राओं ने इस मौके की वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली.

मंगलवार की देर रात पीड़ित छात्रा के पिता के आने पर उसने सिक्किम के एक एसपी के जरिये पटना पुलिस के अफसरों से संपर्क किया. सूचना पर महिला पुलिस अधिकारियों के साथ डीएसपी डॉ एमएस नोमानी मौके पर पहुंचे. डीएसपी के मुताबिक, प्रथम दृष्टया घटना सही प्रतीत होने पर पटना के ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here