रिलायंस यूपी में करेगा दस हजार करोड़ का निवेश, देगा एक लाख को रोजगार

0
148

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ग्रुप हर स्तर पर उत्तर प्रेदश की मदद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
लखनऊ । यूपी इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र के पहले वक्ता रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश में बड़ा निवेश करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह जियो में दस हजार करोड़ का निवेश करने के साथ उत्तर प्रदेश में एक लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएंगे।
मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ग्रुप हर स्तर पर उत्तर प्रेदश की मदद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए कहा कि अगले तीन साल में जियो प्रदेश में दस हजार करोड़ का निवेश करेगा। इतना ही नहीं तीन वर्ष में जियो के माध्यम से यहां पर एक लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा। मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्मयोगी बताया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब मुंबई गए थे तो उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश को आगे ले जाना है। जियो को यूपी के हर गांव-गांव तक पहुंचाना है। मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि यूपी के हर गांव में जियो पहुंचेगा। दिसंबर तक हर गांव को हम जियो कनेक्टिविटी से जोड़ देंगे।
यूपी इन्वेस्टर्स समिट में भाग लेने लखनऊ पहुंचे मुकेश अंबानी सहित देश के दिग्गज उद्योगपति
मुकेश अंबानी ने यूपी के विकास को लेकर कहा कि वह हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सेवा करने के उद्देश्य से ही मैं आज यहां पर उपस्थित हुआ हूं। उन्होंने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र का सपना है कि उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बने। यूपी आगे बढ़ेगा तो देश ग्लोबल पावर बनेगा। मुकेश अंबानी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे पूछा था कि क्या यह सपना पूरा होगा। मैं कह रहा हूं कि यह सपना जरूर पूरा होगा और हम सब मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम जियो को हर गांव में लेकर जाएंगे।
उत्तर प्रदेश विकास की राह पर सरपट दौडऩे को तैयार : नरेंद्र मोदी
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश के साथ ही रिलायंस ग्रुप नमामि गंगे परियोजना में भी सहभागिता करेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने अभी तक 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश उत्तर प्रदेश में किया है। अगले तीन साल में जियो के माध्यम से करीब एक लाख लोगों को यूपी में रोजगार मिलेगा। फिलहाल सूबे में करीब 40 हजार लोग जियो के माध्यम से जीवनयापन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here