IND VS SA 2nd T20: इन 2 जगहों के लिए आठ भारतीयों के बीच रेस, कौन मारेगा बाजी?

0
205

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो को मिलाकर श्रीलंका में खेले जाने वाली निसाध ट्रॉफी (टी-20) के मुकाबले कुछ भारतीय युवा और कुछ सीनियर खिलाड़ियों के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. वजह यह है कि अगले साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले वनडे और साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने काफी पहले से ही काम करना शुरू कर दिया है. और इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को नियमित अंतराल पर ऊपर-नीचे या इलेवन से अंदर बाहर किया जा रहा है. और यह प्लान वनडे और टी-20 दोनों के लिए ही है.
इस प्लान के तहत टीम इंडिया में दो अहम जगह खाली हैं. वनडे में सलामी जोड़ी करीब-करीब पक्की है, तो वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली को भी दूर-दूर तक हिलाने वाला कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है. बस विराट के बाद के क्रम के लिए बल्लेबाजों की तलाश जारी है. और इसके तहत दो जगहों के लिए रेस में आठ बल्लेबाज शामिल हैं
इस रेस में श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, अंजिक्य रहाणे, सुरेश रैना, केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर हैं. रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अगले कुछ महीनों तक इन खिलाड़ियों को नियमित अंतराल पर परखेंगे, जिससे कम से कम वनडे और टी-20 में दो जगहों को स्थायी रूप से भरा जा सके.वनडे और टी-20 दोनों में ही नंबर-4 और 5 बल्लेबाज की तलाश दो रही है. वनडे में अजिंक्य रहाणे का नंबर चार भी डगमगाया हुआ है. सूत्रों की मानें, तो इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले जाने तीन वनडे और इतने ही टी-20 मुकाबलों तक टीम इंडिया मैनेजेंट का मन स्थायी रूप से विश्व कप के प्लान के तहत टीम इंडिया को फाइनल टच देना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here