जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में एनकाउंटर, बारामूला के उरी सेक्टर में पाक ने तोड़ा सीजफायर, एक जवान घायल

0
78

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित भारतीय चौकियों पर आज गोलीबारी की, जिसका सैनिकों ने समुचित उत्तर दिया। उधर बांदीपोरा में भी सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया है।
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बारामुला जिले में उरी सेक्टर के हाजीपीर इलाके में पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक नियंत्रण रेखा के पार से दिखायी जा रही इस आक्रमकता का प्रभावी तरीके से और बराबरी सेजवाब दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
बांदीपोरा में मुठभेड़
वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गोलियों की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।। यहां लगातार दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एक जवान के घायल होने की भी खबर है।
इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तान उड़ी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इस दौरान भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का बंकर पूरी तरह से तबाह हो गया। हलांकि इसकी इसकी आधिकरिक पुष्टि नहीं की गई। इस फायरिंग में सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले तीन ग्रामीण घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here