टूटा तेलंगाना का रिकॉर्ड, बिहार के इस जिले में सौ घंटे में बने 11,244 शौचालय

0
131

तेलंगाना के विजयग्राम से प्रेरणा लेकर गोपालगंज जिला प्रशासन ने अभियान चलाया और सभी रिकार्ड को तोड़ते हुए सौ घंटे में 11,244 शौचालयों का निर्माण करवाया गया।
गोपालगंज । तेलंगाना के विजय ग्राम से प्रेरणा लेकर जिले में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत चलाए गए विशेष अभियान के दौरान सौ घंटे में 11,244 शौचालयों का निर्माण किया गया जो नया रिकॉर्ड है। इससे विजय ग्राम का रिकॉर्ड टूट गया है। जिले के 13 प्रखंडों में इस अभियान के दौरान 12 पंचायतों तथा 236 वार्ड को ओडीएफ घोषित किया गया। इस अभियान के दौरान तीन हजार राज मिस्त्री तथा पांच हजार मजदूरों को लगाया गया था।
जानकारी के अनुसार तेलंगाना के विजय ग्राम में अभियान को गति देने के लिए सौ घंटे में दस हजार शौचालयों के निर्माण का अभियान चलाया गया था। अभियान शत-प्रतिशत सफल रहा। इससे प्रेरणा लेकर जिले में भी शौचालयों के निर्माण कार्य को गति देने के लिए तीन हजार राजमिस्त्री तथा पांच हजार मजदूरों को बकायदा प्रशिक्षित किया गया।
जिला प्रशासन ने इस अभियान के लिए 17 से 20 फरवरी का समय निर्धारित किया। सौ घंटे में प्रशासनिक स्तर पर पूरे जिले में दस हजार शौचालय निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। अभियान के दौरान लक्ष्य से अधिक यानी 11,244 शौचालयों का निर्माण कर लिया गया।
बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी राहुल कुमार ने इस अभियान की जानकारी दी और बताया कि 12 नई पंचायतों के अलावा 236 वार्ड तथा 66 गांवों को पूर्ण रूप से ओडीएफ घोषित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here