अलीगढ़ में कॉलेज प्रबंधक के घर लिखी जा रही थी कॉपियां, 58 सॉल्वर गिरफ्तार

0
234

58 सॉल्वरों को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान परीक्षा की कॉपियां लिखते पकड़ा। मुहर लगीं 100 से ज्यादा कॉपियां भी बरामद हुई। पता चला कि परीक्षा के बाद तीन हजार रुपये में कॉपी बदली जाती थ
अलीगढ़ । सादा कपड़ों में बाइक से पहुंचकर अतरौली के एसडीएम व सीओ ने गांव तेवथू में कॉलेज प्रबंधक शिवकुमार शर्मा के घर में छापा मारा। यहां 58 सॉल्वरों को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान परीक्षा की कॉपियां लिखते पकड़ा। मुहर लगीं 100 से ज्यादा कॉपियां भी बरामद हुई। पता चला कि परीक्षा के बाद तीन हजार रुपये में कॉपी बदली जाती थी। पकड़े गए सॉल्वरों को पुलिस बस से कोतवाली लेकर आई। जानकारी मिलने पर एडीएम प्रशासन आरएन शर्मा व एसपी देहात डॉ. यशवीर सिंह पहुंच गए।
पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है। डीआइओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि 58 सॉल्वर व प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर करा दी है। परीक्षा निरस्त कर कॉलेज को आजीवन डिबार करने की संस्तुति की गई है। केंद्र पर कॉपियों का मिलान किया गया तो सभी पूरी थीं। सॉल्व की जाने वाली कॉपियां पुरानी कॉपियों के पन्ने जोड़कर बनाई गई थीं।
बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक का मकान सड़क पर कॉलेज के सामने ही है। कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि खुद को भाजपा नेता बताने वाले प्रबंधक के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां लिखी जा रही हैं। गुरुवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। बाइक पर एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक मकान पर पहुंचे। पुलिस को भी बुलाकर मकान को चारों ओर से घेर लिया।
दो मकानों में चोरी, नकदी व जेवरात पार
पुलिस को देखते ही सॉल्वरों में भगदड़ मच गई। कुछ सॉल्वर पुलिसकर्मियों से भिड़े भी। कई सॉल्वर भागे तो कई को पुलिस ने राइफल तानकर रोक लिया। पुलिस ने मकान से 46 युवक, छह वृद्ध, तीन पेपर सॉल्व करने वाले, तीन किशोर व आठ युवतियों को पकड़ा। पुलिस ने युवतियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें छोड़ दिया। बाकी लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही थी।
58 सॉल्वर व प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर कराई जा रही है। बताया गया है कि तीन-तीन हजार रुपये में हल की गईं कॉपियां बदली जाती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.