पीएनबी फ्रॉड: प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी के ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट तोड़ा, अब नहीं करेंगी प्रचार

0
168

मुंबई.पीएनबी में 11,356 करोड़ के फ्रॉड केस में घिरे हीरा कारोबारी नीवर मोदी के साथ प्रियंका चोपड़ा ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। अब वे नीरव की कंपनी के लिए प्रचार नहीं करेंगी। शुक्रवार को यह जानकारी प्रियंका के स्पोक्सपर्सन ने दी। प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी ब्रांड के कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। बता दें कि देश में बैंक इंडस्ट्री के सबसे बड़े फ्रॉड में नीरव मुख्य आरोपी है। सीबीआई ने नीरव और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के 2 केस दर्ज किए हैं। 9 दिन से उनके ठिकानों पर जांच एजेंसियों की छापेमारी जारी है।
सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ एड में नजर आई प्रियंका
प्रियंका चोपड़ा का नीरव मोदी ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट था और वो इसके लिए प्रचार करती थीं। ब्रांड के एम्बेसडर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ज्वेलरी के कई एड में नजर आ चुकी हैं।
– एक्ट्रेस के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि मौजूदा कार्रवाई और आरोपों के चलते प्रियंका ने नीरव मोदी ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का फैसला किया है। पिछले कई दिन से इसके लिए कानूनी सलाह ली जा रही थी।
– वहीं, सिद्धार्थ मल्होत्रा पहले ही कह चुके हैं कि ब्रांड के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट पहले ही पूरा हो चुका है। अब वो इसके लिए कानूनी कार्रवाई नहीं करेंगे।
गीतांजलि के साथ बिपाशा का था कॉन्ट्रैक्ट
– नीरव के मामा मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स के एड में बिशापा बसु नजर आई थीं। धोखाधड़ी के खुलासे के बाद उन्होंने कहा कि मेहुल चौकसी कॉन्ट्रैक्ट पूरा होने के बाद भी उनकी तस्वारों का इस्तेमाल प्रचार के लिए कर रहा है।
– हालांकि, बिपाशा के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि वो इस मामले में गीतांजलि जेम्स के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेंगे।
नीरव मोदी के ब्रांड से कौन सी सेलिब्रिटीज जुड़ी हैं?
– नीरव मोदी ब्रांड की ज्वेलरी को हॉलीवुड एक्ट्रेस केट विंसलेट, ताराजी हेन्सन, कार्ली क्लॉस, वायोला डेविस, बॉलीवुड से प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा जैसी एक्ट्रेस और कई इंटरनेशनल मॉडल ऑस्कर जैसे बड़े इवेंट में पहन चुकी हैं। इनमें कई नीरव की ब्रांड एम्बेसडर भी रही हैं।
– दुनिया के डायमंड कैपिटल एंटवर्प में जन्मा नीरव ‘नीरव मोदी’ ब्रांड नाम से प्रोडक्ट बेचता है। उसकी नेटवर्थ 11,500 करोड़ रुपए है। बैंक फ्रॉड के खुलासे से पहले वह देश छोड़कर भाग चुका है।
नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से जुड़ा मामला क्या है?
– पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी। घोटाला पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हु। शुरुआत 2011 से हुई। 8 साल में हजारों करोड़ की रकम फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई।
– धोखाधड़ी की रकम 2016-17 में पंजाब नेशनल बैंक के 1,325 करोड़ के मुनाफे का 8 गुना, बैंक के 35,365 करोड़ के मार्केट कैप का एक तिहाई और 4.5 लाख करोड़ के कुल कर्ज का 2.5% है।
– 2017 में फोर्ब्स की अमीर भारतीयों की लिस्ट में शामिल नीरव मोदी इस फ्रॉड के केंद्र में हैं। मोदी का मामा मेहुल चौकसी भी आरोपी है। चौकसी गीतांजलि ग्रुप चलाता है। ग्रुप की तीन कंपनियों गीतांजलि जेम्स, गिली इंडिया और नक्षत्र के खिलाफ फ्रॉड केस दर्ज हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here