मुंहतोड़ जवाब: भारतीय सेना ने तबाह की पाकिस्तानी चौकी

0
110

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना के जवान ने एक पाकिस्तानी चौकी को तबाह कर दिया। सेना ने ये कार्रवाई पाकिस्तान द्वारा उड़ी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद की। इस सीजफायर उल्लंघन में कुछ स्थानीय लोग घायल हो गए थे।
सेना के सूत्रों ने बताया कि पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर में भारतीय सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन में शामिल पाकिस्तानी चौकी को निशाना बनाया। सूत्रों के अनुसार, हमले में सीमापार कितना नुकसान हुआ फिलहाल इसकी कोई खबर नहीं है। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तानी सेना की ओर से अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलाबारी करने से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए।
बता दें कि पाकिस्तान ने इस सप्ताह दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सुबह आठ बजे पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा के पास उड़ी सेक्टर में मोर्टार और स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलाबारी शुरू हो गई। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।
इस बीच, पुलिस ने चुरांडा सिलिकाटे, तलावरी, थाजल और सोनी सहित नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोगों से इलाका खाली करवा लिया है और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमें एक महिला समेत तीन नागरिक घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here