अशोक चौधरी का फिर छलका दर्द, स्टार प्रचारकों में नाम शामिल नहीं

0
157

बिहार कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमें अपना नाम नहीं होने से खफा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।
पटना । उपचुनाव के लिए बिहार कांग्रेस ने चालीस स्टार प्रचारकों की लिस्ट आज जारी कर दी। लिस्ट में चार वर्ष तक बिहार कांग्रेस की कमान संभालने वाले पूर्व अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी का नाम गायब है।
स्टार प्रचारकों की सूची जारी होते ही पूर्व अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस को लगा होगा कि अशोक चौधरी की उपयोगिता इस चुनाव में नहीं है।
वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता शायद मुझमें नहीं होगी इसलिए मेरा नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया। कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए जिन नेताओं को अपना स्टार प्रचारक बनाया है उनमें प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के साथ ही गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरपीएन सिंह, हरीश रावत, आनंद शर्मा, शीला दीक्षित और अजय माकन समेत कुल चालीस लोग शामिल हैं।
बहरहाल स्टार प्रचारकों में अशोक चौधरी का नाम शामिल नहीं किए जाने से एक बात साफ हो गई है कि कांग्रेस में पिछले छह महीने से जारी अंतर्कलह अब तक शांत नहीं हुई है। ऊपर से भले ही संगठन में शांति नजर आए, लेकिन बिहार में कांग्रेस दो खेमे में बंटी हुई है। एक खेमा कादरी के साथ है तो दूसरा खेमा डॉ. चौधरी के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here