अनिल कपूर के साथ खूब जमी श्रीदेवी की जोड़ी, इन फिल्‍मों में साथ किया काम

0
151

सिल्वर स्क्रीन पर श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी को दर्शकों की बहुत तारीफ मिली। दोनों के बीच पर्दे पर दिखने वाली जबरदस्त केमिस्ट्री के कारण फिल्में सुपरहिट होती थीं, लेकिन उनमें कुछ करिश्मा भी था।80 और 90 के दशक में अनिल कपूर और श्रीदेवी ने साथ काम करना शुरू किया। उन्होंने करीब 13 फिल्मों में साथ काम किया। श्रीदेवी ने प्रोड्यूसर और अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर के साथ शादी कर ली। श्रीदेवी और अनिल कपूर एक साथ साल 1986 में सुभाष घई की फिल्म ‘कर्मा’ में नजर आए। हालांकि, कुछ समय के बाद ही शेखर कपूर ने इसी जोड़ी को दोबारा कास्ट किया और फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में दोनों ने बड़े परदे पर धमाल मचा दिया। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)
फिल्म ‘मि. इंडिया’ में दर्शकों ने अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी को खूब पसंद किया। फिल्म में श्रीदेवी एक पत्रकार की भूमिका में नजर आईं थीं। फिल्म ‘काटे नहीं कटते’ गाने पर दोनों रोमांस करते हुए नजर आए। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)
फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के बाद अनिल कपूर और श्रीदेवी ‘राम-अवतार’, ‘सोने पे सुहागा’ और ‘जोशीले’ में भी नजर आए। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)
साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘लम्हे’ में दोनों की जोड़ी ने शानदार अभिनय कर दर्शकों का दिल जीत लिया। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)
साल 1993 में श्रीदेवी ने अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ में काम किया। यह उस वक्त की सबसे महंगी फिल्मों से एक थी। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर फिल्म के प्रोड्यूसर थे। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)
हिट फिल्म ‘लाडला’ में भी श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी नजर आई। हालांकि, इसके पहले दिव्या भारती इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आने वाली थीं। साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘जुदाई’ में भी श्रीदेवी और अनिल कपूर एक साथ नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here