लखनऊ में ससुराल पहुंची महिला से पति ने कहा-तलाक, तलाक, तलाक

0
135

हिला का आरोप है कि मारपीट के दौरान काफी नाराज पति ने तलाक-तलाक-तलाक कहा और घर से धक्के देकर भगा दिया।
लखनऊ । दहेज पीडि़ता ने तमाम उपेक्षा के बाद भी एक बार फिर से अपना घर बसाना चाहा, लेकिन उसकी इस पहल ससुरालीजन को काफी नागवार गुजरी। मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर क्षेत्र के सर्वोदयनगर का है।
दहेज पीडि़ता कल रात में ससुराल पहुंची, उसको घर में देखते ही पति के साथ ससुरालीजन ने मारपीट की और जेवर छीन लिए। महिला का आरोप है कि मारपीट के दौरान काफी नाराज पति ने तलाक-तलाक-तलाक कहा और घर से धक्के देकर भगा दिया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर उसके पति समेत अन्य ससुरालीजन पर मारपीट और धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
गोमतीनगर निवासी शबा के मुताबिक 29 नवंबर, 2017 को उसका विवाह सर्वोदयनगर निवासी व्यवसायी काशिफ नईम से हुआ था। शादी के बाद जब विदा होकर ससुराल गई तो पति और ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर उसको प्रताडि़त करने लगे। उन्होंने नौ फरवरी को मारपीट कर घर से भगा दिया। इसके बाद 16 फरवरी को गोमतीनगर थाने में पति, सास शमा और ननद के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ और मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया। शबा के मुताबिक रविवार को वह ससुराल पहुंची तो पति, सास और ननद ने उसे जमकर पीटा और चेन व अंगूठी छीन ली। जब उसने अपने जेवर मांगे तो पति ने तीन बार तलाक कहा और धक्के देकर घर से भगा दिया।
ट्रिपल तलाक पीडि़ता की नेताओं से अपील, राज्यसभा में भी पास करा दें बिल
पीडि़ता ने गाजीपुर थाने पहुंचकर पति, सास और ननद के खिलाफ तहरीर दी। थाना प्रभारी ने बताया कि शबा ने पहले से गोमतीनगर थाना में पति और ससुरालीजन पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करा रखा है। जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है।
मायके वालों से नहीं करने देते थे फोन पर बात
शबा के मुताबिक शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करते और उसे प्रताडि़त करते थे। ससुरालीजन ने उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया और मायके पक्ष से बात भी नहीं करने देते थे। नौ फरवरी को वह सोकर उठी तभी पति ने उससे गाली-गलौज शुरू कर दी।
तीन बार तलाक कहने से तलाक नहीं होता, यह गैर शरई मस्जिदों से भी ऐलान
विरोध पर उसे लाठी-डंडों से जमकर पीटा। पति ने गला दबाकर उसे मारने की कोशिश की। शबा के मुताबिक पति ने उससे कहा कि उसकी ऊंची पहुंच है अगर उसने पुलिस में शिकायत की तो पूरे परिवार को जान से मरवा देगा। उसने एक पड़ोसी की मदद से अपने परिवारीजन को फोन किया और उनके आने पर मायके चली गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here