लालू के करीबी ने फर्जी कंपनियों के नाम पर की 60 करोड़ की टैक्स चोरी

0
162

लालू यादव के करीबी सुभाष यादव ने फर्जी कंपनियों के नाम पर 60 करोड़ की टैक्स चोरी की। पता लगा रहा है कि लालू प्रसाद और उनके परिजन के नाम कितनी धनराशि स्थानांतरित की गई है।
पटना । आयकर विभाग ने लालू यादव के करीबी बालू किंग सुभाष प्रसाद यादव की एक दर्जन फर्जी कंपनियों के माध्यम से 60 करोड़ रुपये से भी अधिक की करवंचना का पर्दाफाश किया है। आयकर विभाग ने सुभाष यादव की करीब एक दर्जन फर्जी कंपनियों को चिन्हित कर उनके द्वारा निवेश की गई बड़ी धनराशि का भी पर्दाफाश किया है।
शनिवार की देर रात तक आयकर विभाग ने सुभाष यादव के पटना, दिल्ली, आरा, वाराणसी और हजारीबाग के आवासीय व व्यवसायिक ठिकानों की तलाशी ली है।
आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि अब सुभाष यादव की फर्जी कंपनियों द्वारा कालेधन को सफेद बनाने से संबंधित दस्तावेजों की जांच का काम शुरू कर दिया गया है। इसमें यह पता लगा रहा है कि सुभाष यादव की फर्जी कंपनियों द्वारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिजन के नाम कितनी धनराशि स्थानांतरित की गई है। उसके बाद संबंधित लोगों से पूछताछ की जाएगी।
आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद दस्तावेजों के आधार पर एक साथ कई फर्जी कंपनियों का संचालन करने वाले सुभाष यादव से पूछताछ की जाएगी। इसके लिए उन्हें जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा।
लालू के करीबी सुभाष यादव के 12 ठिकानों पर IT का छापा, राबड़ी देवी से खरीदे थे फ्लैट
सुभाष यादव के ठिकानों से बरामद दस्तावेजों और कंप्यूटर हार्डडिस्क को जब्त कर लिया गया है। इसमें कई ऐसे दस्तावेज भी हैं जिसमें निवेश किए गए धन के स्रोत और उसके रूट का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल इसके अध्ययन के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। सुभाष यादव के ठिकानों से बोगस निवेश से संबंधित कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here