सीएम नीतीश ने कहा-मोबाइल तो अच्छी चीज है, लेकिन इसके साइड इफेक्ट भी हैं

0
152

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मोबाइल अच्छी चीज है तो इसके साइड इफेक्ट भी हैं। मोबाइल की वजह से हम लिखना भूल गए हैं अपनोें से दूर होते जा रहे हैं जो सही नहीं।
पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोबाइल यूजर्स पर तंज कसते हुए कहा कि मोबाइल अच्छी चीज है तो इसमें बुराई भी है। बिहार में 8.25 करोड़ मोबाइल यूजर्स हो गए हैं जो अच्छी बात है। इससे हमें खुशी होती है लेकिन दुख इस बात का होता है कि मोबाइल की वजह से लोग अपने आप में सिमट गए हैं। मोबाइल पर लोगों की निर्भरता बढ़ गई है।
उन्होंने कहा कि मोबाइल की वजह से लोग लिखना भूलते जा रहे हैं। अपनों से मिलना-जुलना कम कर दिया है। लेकिन यह भी है कि दुनिया डिजि टल होती जा रही है और हम भी डिजिटल वर्ल्ड से पीछे नहीं हैं। ना ही इससे पीछे हट सकते हैं।
वहीं, नीतीश कुमार ने कहा कि हमने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बिहार के लिए कुछ विशेष करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वादा किए छह महीने समय बीत गये लेकिन कोई मोबाइल बनाने वाली कंपनी अपना प्लांट लगाने बिहार नहीं आई।
इसी तरह देश में जहां कुल 41 नाइलिट है, वहीं बिहार में महज एक संस्थान होने पर चिंता जताते हुए शीघ्र और संस्थान देने की मांग की। वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नाइलिट को जमीन देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया।
जब सीएम नीतीश ने कहा- दूसरी जगह अरबों लगाए हैं, बिहार में करोड़ लगा कर देखिए
बता दें कि बिहटा में आज नाइलिट भवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here