बच्चों पर बोलेरो चढ़ाने वाला भाजपा नेता गिरफ्तार, पार्टी ने भी किया निलंबित

0
76

मुजफ्फरपुर में नौ बच्चों की मौत के जिम्‍मेदार भाजपा नेता मनोज बैठा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच भाजपा ने भी उसे निलंबित कर दिया है। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।
मुजफ्फरपुर/ सीतामढ़ी । मुजफ्फरपुर जिले के धरमपुर हादसे में नौ बच्चों की मौत के मामले के मुख्य आरोपित मनोज बैठा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीतामढ़ी पुलिस ने उसे सोमवार देर रात नेपाल के मलंगवा बोर्डर के पास से गिरफ्तार किया। इस बीच भाजपा ने भी उसे पार्टी से निलंबित कर दिया है।
बताया जाता है कि गिरफ्तार मनोज बैठा को सोनबरसा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान लेकर मुजफ्फरपुर गए हैं। हालांकि, सीतामढ़ी एसपी हरि प्रसाद. एस ने इस संबंध में अनभिज्ञता जताई तथा इसके लिए मुजफ्फरपुर पुलिस से संपर्क करने की बात कही। वहीं मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार मंगलवार सुबह तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।
यह है मामला
मालूम हो कि शनिवार को मीनापुर के धरमपुर में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के डेढ़ दर्जन बच्चों को तेज गति से आ रही बोलेरो ने रौंद दिया था। इसमें नौ बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 10 अन्य घायल हो गए थे। घटना ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी।
शराब पीकर तीन दोस्त कर रहे थे रोड पर डांस, पुलिस ने कहा-चल अब वहीं नाचना
मामले में दर्ज प्राथमिकी में भाजपा नेता मनोज बैठा को आरोपित बनाया गया था। बोलेरो भी उसकी है। हादसे के समय भी बोलेरो उसके द्वारा ही चलाए जाने की बात कही जा रही है। आरोपित के भाजपा नेता होने के कारण मामले ने विपक्ष को मुद्दा दे दिया। इस कारण पुलिस पर उसकी गिरफ्तारी का दबाव बढ़ गया।
ऐसे हुई गिरफ्तारी
सोनबरसा प्रखंड के फतहपुर निवासी मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए डीआइजी अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर विशेष टीम बनाई गई थी। मुजफ्फरपुर व सीतामढ़ी पुलिस की टीम ने कई स्थानों पर दिन भर छापेमारी की। लेकिन, वह हाथ नहीं लगा। उसके नेपाल में छिपने की आशंका थी। इस आधार पर सीमा क्षेत्र में लगातार छापेमारी चलती रही। इस बीच सोनबरसा पुलिस को उसके मलंगवा बोर्डर क्षेत्र में छिपने की सूचना मिली। इस पर कार्रवाई करते हुए उसे देर शाम पकड़ लिया गया।
बीडीओ के सरकारी आवास पर चल रही थी दारू पार्टी, पहुंच गई पुलिस
भाजपा से किया निलंबित
इस बीच भाजपा ने सड़क हादसे को लेकर विवादों में आए मनोज बैठा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। सीतामढ़ी जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष सुबोध सिंह ने मनोज को छह वर्षों के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया है। मनोज के खिलाफ की गई कार्रवाई से सीतामढ़ी जिलाध्यक्ष ने बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय को अवगत करा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here