श्रीदेवी मौत मामला: सुब्रमण्यन स्वामी ने जोड़ा दाऊद का नाम, हत्या की जतायी आशंका

0
338

डेथ सर्टिफिकेट : मौत की वजह ‘एक्सीडेंटल ड्राउनिंग’ यानी ‘दुर्घटनावश डूबना’ बताया गया है.
नयी दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी का चौंकानेवाला बयान सामने आया है. उन्होंने श्रीदेवी की हत्या की आशंका व्यक्त की है. राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि बाथटब में डूबकर मौत हो जाना संभव नहीं लगता है. फिलहाल वह दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि श्रीदेवी कभी हार्ड ड्रिंक्स (शराब) टच नहीं करतीं थीं. कैसे वह उनके सिस्टम में प्रवेश कर सकता है ? CCTV का क्या हुआ ? अचानक डॉक्टर मीडिया के समक्ष प्रकट होते हैं और कहते हैं कि मौत का कारण हार्ट अटैक है.
स्वामी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी जिक्र किया और कहा कि अभिनेत्रियों से दाऊद के नाजायज रिश्तों पर भी हमें थोड़ा ध्यान देने की आवश्‍यकता है. यहां चर्चा कर दें कि अबतक दुबई पुलिस और दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन की तरफ से इस मामले में साजिश जैसी किसी बात की पुष्टि नहीं की गयी है.
आपको बता दें कि रूपहले पर्दे की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले में सोमवार को एक नाटकीय मोड़ आया. दुबई पुलिस ने फोरेंसिक जांच में पाया कि अभिनेत्री की मौत होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई. उनके शरीर से शराब के अंश भी मिले हैं.
क्या कहा गल्फ न्यूज ने
दुबई के अखबार गल्फ न्यूज के मुताबिक, आशंका है कि नशे की वजह से उनका संतुलन बिगड़ा और बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गयी. इस नये खुलासे के बाद दुबई पुलिस ने मामला ‘दुबई लोक अभियोजन’ को सौंप दिया है, जो इस तरह के मामलों में अपनायी जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा. उधर, कुछ कानूनी अड़चनों की वजह से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर सोमवार को मुंबई नहीं लाया जा सका. मंगलवार को पार्थिव शरीर लाये जाने की संभावना है.
कभी कभार पीती थीं हल्की शराब : अमर सिंह
बोनी कपूर के पारिवारिक मित्र और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि हमारी और बोनी कपूर की एक गलती अभिशाप बन गयी. अगर हम लोग वहां होते, तो दुर्घटना रोकी जा सकती थी. जिस शादी समारोह में अभिनेत्री गयी थीं, उसी में वह भी हिस्सा लेने गये थे. हम और बोनी दुबई से वापस आ गये. वहां श्रीदेवी अकेली रह गयीं. सिंह ने मेडिकल रिपोर्ट को लेकर कहा कि श्रीदेवी कभी कभार हल्की शराब पीती थीं, वह हार्ड पैग नहीं लेती थीं. सोमवार को सिंह और जयाप्रदा अनिल कपूर के घर गये थे.
दो अलग अलग दावे
कमरे में मौजूद थे बोनी कपूर
श्रीदेवी अपने पति व छोटी बेटी के साथ 18 फरवरी को दुबई पहुंचीं. 21 फरवरी को बोनी बेटी को लेकर मुंबई आ गये. 24 फरवरी को शाम करीब 5.30 बजे पुन: होटल पहुंचे. वे श्रीदेवी को सरप्राइज डिनर पर ले जाना चाहते थे. श्रीदेवी वॉशरूम गयीं. देर हुई तो बोनी ने धक्का देकर दरवाजा खोला. श्रीदेवी बाथटब में अचेत गिरी थीं. पहले दोस्त, फिर पुलिस को सूचना दी.
होटल में अकेली थीं
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पति बोनी कपूर के वापस मुंबई लौटने के बाद श्रीदेवी 48 घंटे तक कमरे से बाहर नहीं निकली थीं. शनिवार की रात 10:45 बजे उन्होंने होटल के स्टाफ को पानी की बोतल लाने को कहा. स्टाफ आया, कमरे की घंटी बजायी तो दरवाजा नहीं खुला. फिर उसने दरवाजा खोला तो श्रीदेवी बाथरुम के फर्श पर बेहोश थीं. अस्पताल ले जाया गया.
उठ रहे सवाल
होटल का बाथ टब खाली रहता है. फिर मौत डूबने से कैसे?
श्रीदेवी लंबी व स्वस्थ्य थीं. क्या बाथ टब की लंबाई व गहराई इतनी थी कि वह डूब गयीं?
क्या उन्होंने इतनी शराब पी रखी थी कि संतुलन बिगड गया?
पुलिस ने साढ़े तीन घंटे तक दर्ज किया बोनी कपूर का बयान
दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत के मामले में उनके पति बोनी कपूर का बयान दर्ज कर लिया है. चार अधिकारियों की एक टीम ने करीब साढ़े तीन घंटे तक ऑडियो और वीडियो दोनों तरीके से बोनी का बयान रिकॉर्ड किया. इसके अलावा दुबई पुलिस ने तीन उन लोगों के बयान भी दर्ज किये हैं, जो शनिवार की रात श्रीदेवी को लेकर होटल से अस्पताल गये थे. रशीद अस्पताल के दो डॉक्टरों और पांच और कर्मचारियों का भी ब्यान दर्ज किया गया है.
आगे क्या…
दुबई पुलिस हादसे की सभी कड़ी को जोड़ेगी
श्रीदेवी का कॉल डिटेल्स खंगाला जायेगा, बोनी से दोबारा पूछताछ संभव
होटल के सीसीटीवी फुटेज को देखा जायेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.