जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान पर दोहरा वार, दो पाक सैनिक और एक आतंकी ढेर

0
154

जम्मू और कश्मीर में बांदीपोरा के हजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया।
श्रीनगर, । जम्मू और कश्मीर में बांदीपोरा के हजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया। फिलहाल, उसके अन्य साथियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकडऩे का अभियान जारी है। खबरों के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें गुरुवार की सुबह शाकुर्दीन गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली। उसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव को घेर कर एक सर्च अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों को देखते ही आतंकी घबरा गए और फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आज तड़के ही एक सूचना के आधार पर हाजिन के शकूरदीन मोहल्ले में छिपे आतंकियों को को पकडऩे के लिए घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु किया गया।
जवानों ने जैसे ही मोहल्ले में आगे बढऩा शुरु किया तो एक मकान में छिपे आतंकियों को पता चल गया। उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए जवानों पर फायर कर दिया। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। इसके बाद से जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। फिलहाल, मुठभेड़ जारी है।
जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा मुठभेड़ में वायुसेना के दो कमांडो शहीद; 2 आतंकी भी ढेर
रिपोर्ट के मुताबिक सुबह करीब सवा पांच सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया था। हालांकि आतंकी कितनी संख्या में हैं और कहां पर छिपे हो सकते हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है।
दो पाक रेंजर्स मारे गए
जम्‍मू कश्‍मीर: बांडीपोर में एनकाउंटर खत्‍म, एक आतंकी ढेर
एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीज़फायर उल्लंघन का सिलसिला जारी है जिसका भारतीय फौज ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। बुधवार को भिंबर सेक्टर में भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए । पाकिस्तान की तरफ से कल कम से कम तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसी के जवाब में जब भारतीय फौज ने कार्रवाई की तो उसमें पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर हो गए। खास बात ये है कि पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि उसके सैनिक मारे गए हैं।
बांदीपोरा में मंगलवार को भी मारा गया था आतंकी
बता दें कि हाल ही के कुछ दिन में जम्मू और कश्मीर में आतंकि गतिविधियां लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को भी बांदीपोरो में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि जिले के हाजन के बोन मोहल्ला गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। गोलीबारी खत्म होने के बाद वहां चलाए गए तलाशी अभियान में कोई शव नहीं मिला था। उन्होंने बताया था कि बाद में पता चला कि लश्कर का एक आतंकी मुठभेड़ में घायल हुआ है। मंगलवार सुबह पुलिस को उसकी मौत की जानकारी मिली।
प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी का शव गांव में था इसलिए ग्रामीणों से शव को पुलिस को सौंपने का अनुरोध किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस आतंकी की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि आतंकी स्थानीय नहीं है। इस बीच, कुछ असमाजिक तत्वों के नेतृत्व में जनाजा निकला गया और उसे दफन कर दिया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि प्रदर्शनों की अगुवाई करने वाले और जनता को भड़काने वाले लोगों के खिलाफ आश्वयक कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।
चमलियाल में सीमा पर कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग में पाकिस्तानी रेंजर्स से घुसपैठ को रोकने को मुद्दा बुधवार को जोरशोर से उठाया। दो दिन पूर्व क्षेत्र में बीएसएफ जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम बनाया था।
सोमवार सुबह रामगढ़ की नंगा इलाके की बल्लड़, एसपी-टू क्षेत्र में चार आतंकवादियों ने अंधेरे की आड़ में सीमा पार करने की कोशिश की। सतर्क सीमा प्रहरियों ने उनके प्रयास को नाकाम बना दिया था। बुधवार को चमलियाल में जीरो लाइन पर फ्लैग मीटिंग में पाकिस्तान की चार विंग चिनाब रेंजर्स के डीएसआर नााजिर हुसैन सहित आधा दर्जन सदस्य व बीएसएफ की तरफ से 62 बटालियन कमांडर विजय सिंह सहित सात सदस्य शामिल हुए। इसमें सीमा संबंधी कई मुद्दों पर विचार विमर्श करने के साथ सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए भी विश्वास दिलाया गया। बीएसएफ अधिकारियों ने दो टूक कहा कि घुसपैठ रोकने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स सख्त कदम उठाएं। एक-दूसरे से बेहतर समन्वय बनाकर सुनिश्चित किया जाए कि छोटे-मोटे विवाद मिल बैठकर सुलझा लिए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here