कश्मीर रेलवे पर आतंकी साया, सरकार ने स्थगित की रेल सेवाएं

0
140

कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से आज रेल सेवा को स्थगित किया गया है। प्रशासन ने यह फैसला शोपिया में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी तथा तीन अन्य आतंकवादियों के कल देर रात मारे जाने के बाद लिया है।
रेलवे के एक अधिकारी ने यूनीवातार् को बताया कि हमने कश्मीर घाटी में सभी रेलों के परिचालय को रोक दिया है। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच ट्रेनें नहीं चलेंगी। इसी तरह से मध्य कश्मीर के श्रीनगर-बड़गाम से उत्तरी कश्मीर के बरामूला के बीच चलने वाले ट्रेनों को रोक दिया गया है।
उन्होंने बताया कि रेल सेवाओं को पुलिस द्वारा देर रात मिले निदेर्श के बाद स्थगित किया गया। उन्होंने कहा, ‘हमलोग पुलिस के सुझाव पर कार्रवाई कर रहे हैं। यह फैसला यात्रियों तथा रेलवे सम्पति के हित में लिया गया है।
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेना ने जानकारी दी है कि शोपिया के पाहनू में हुए मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकवादी तथा तीन अन्य आतंकवादी कल रात मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान लश्कर के आमीर अहमद मलिक के तौर पर हुई है जो जून 2017 से सक्रिय था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here