न्यूयार्क-दिल्ली फ्लाइट की लंदन में आपात लैंडिंग, आवश्यकता से अधिक काम का दिया हवाला

0
155

न्यूयार्क से सीधे दिल्ली आ रहे यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान की लंदन के एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करवाई गई।
मुंबई, । उड़ान के दौरान मेडिकल इमरजेंसी के चलते न्यूयार्क से सीधे दिल्ली आ रहे यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान की लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करानी पड़ी। विमानन कंपनी ने चालक दल के सदस्यों के ड्यूटी से अधिक काम करने का हवाला देते हुए उड़ान के आगे सफर को रद्द कर दिया है। कंपनी फंसे यात्रियों को सोमवार तक दिल्ली भिजवाने की बात कर रही है। फिलहाल सभी यात्रियों को एयरपोर्ट से सटे एक होटल में ठहराया गया है।
यूनाइटेड एयरलाइंस का बोइंग बी 777-200 ईआर विमान 266 यात्री और चालक दल के 15 सदस्यों को लेकर शनिवार रात 9 बजे न्यूयार्क से भारत के लिए रवाना हुआ था। उसे रविवार रात साढ़े नौ बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय अड्डे पर पहुंचना था। लेकिन ग्रीनलैंड के ऊपर से गुजरने के दौरान एक यात्री की तबीयत बिगड़ने पर मेडिकल इमरजेंसी के चलते चालक दल के सदस्यों ने विमान को हीथ्रो एयरपोर्ट पर उतारने का फैसला किया। रात 12 बजे के करीब जहाज की आपात लैंडिंग कराई गई।
दिल्ली से रायपुर जा रहे विमान की दमदम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
कंपनी के एक प्रवक्ता के अनुसार, ‘हमने अपने सभी यात्रियों को होटल की सुविधा मुहैया करा दिया है। उन्हें स्वदेश भिजवाने की जल्द व्यवस्था कर रहे हैं।’ प्रवक्ता ने बताया कि चालक दल के आवश्यकता से अधिक काम करने के कारण उड़ान के आगे के सफर को रद्द कर दिया गया है। ऐसी व्यवस्था की जा रही है, जिससे सभी यात्री सोमवार तक अपने घर पहुंच जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here