जल्‍दी करें, 31 मार्च तक दााखिल करें IT रिटर्न, परेशानी हो तो मदद करेंगे अधिकारी

0
197

जल्‍दी करें, आपके आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। आयकर रिटर्न भरने में अगर कोई परेशानी हो तो विभागीय अधिकारी मदद करेंगे।
पटना । आयकर का एडवांस टैक्स जमा करने और आयकर रिर्टन भरने की तिथि में अब कोई बदलाव नहीं होगा। आयकर विभाग ने वर्ष 2018- 19 के लिए आयकर रिर्टन दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 मार्च और एडवांस टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित कर रखी है।
बिहार एवं झारखंड के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त केसी धुमरिया ने कहा कि ईमानदारी से अपना टैक्स जमा करने वालों को डरने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन, टैक्स देने में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने एडवांस टैक्स देने वालों से अपील की कि सिर्फ असेसमेंट टैक्स भरने से अब काम नहीं चलेगा। सभी को एडवांस टैक्स भरना होगा। वह भी सही जोड़- घटाव करके। यदि जांच में किसी तरह की गड़बड़ी पायी गई तो उनके खिलाफ आयकर अधिनियिम के तहत कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी करदाता को किसी तरह की परेशानी हो तो वह आयकर अधिकारियों से मदद ले सकता है।
बिहार- झारखंड के क्षेत्रीय कार्यालय में दोनों राज्यों में 3 लाख 47 हजार नए करदाता बने हैं। जबकि, केन्द्र से बिहार को 5 लाख 2 हजार नए करदाता बनाने का लक्ष्य दिया गया है। धुमरिया ने कहा कि 31 मार्च तक लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में आयकर विभाग ने बिहार- झारखंड से 5 हजार 618 करोड़ रुपये का डीडीएस प्राप्त किया है। जबकि, 8 हजार 500 करोड़ रुपये का लक्ष्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here