बैंकों के शेयरों ने छीनी बाजार की रफ्तार, सेंसेक्स 430 अंक गिरकर बंद

0
167

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन की तेज शुरुआत करने के बाद दिनभर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर रहा. इसकी वजह से मंगलवार को सेंसेक्स 430 अंक टूटकर बंद हुआ. निफ्टी भी 110 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ.
मंगलवार को सरकारी बैंकों और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के टूटने का सीधा असर बाजार पर देखने को मिला. इसके अलावा ऑटो, एफएमसीजी और आईटी और मेटल शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली. कारोबार के दौरान सेंसेक्स 741 अंक तक टूटकर नीचे आया.
मंगलवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के चलते शेयर बाजार ने तेज शुरुआत की. ट्रंप के स्टील पर टैरिफ लगाने की आशंका के चलते सोमवार को ट्रेड वॉर का माहौल पैदा हो गया था. इसकी वजह से बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ था.
हालांकि मंगलवार को ट्रेड वॉर का डर कम होने से बाजार में तेजी देखने को मिली. इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की.
मंगलवार को सेंसेक्स ने 301 अंकों की रफ्तार भरी. इस बढ़त के साथ 34,047 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी की बात करें, तो इसने 62 अंकों की बढ़त के साथ 10,420 के स्तर पर शुरुआत की.
लेक‍िन दोपहर में बाजार में एक बार फिर उतार-चढ़ाव बढ़ गया और सरकारी बैंकों समेत कुछ निजी बैंकों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. इसकी वजह से बाजार में गिरावट का दौर शुरू हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here