पहली शादी में नाकाम अनुपम की ऐसे बनी किरण खेर के साथ जोड़ी

0
67

एक्टर अनुपम खेर आज 63वां बर्थडे मना रहे हैं. उनका जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था. फिल्मों के अलावा वे किरण खेर के साथ लवलाइफ की वजह से भी चर्चा में रहे. किरण और अनुपम खेर की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. दोनों की ही पहली शादी असफल रही. पहली शादी के कुछ सालों बाद दोनों फिर मिले और प्यार का इजहार हुआ. फिर 1985 में उन्होंने शादी कर ली. चलिए जानते हैं अनुपम खेर की फिल्मी लव स्टोरी के बारे में…
किरण और अनुपम खेर की मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी. वहां दोनों चंडीगढ़ थियेटर ग्रुप का हिस्सा थे. इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई और वे बेस्ट फ्रेंड बन गए. एक इंटरव्यू में किरण ने बताया था, मेरे बारे में ऐसा कुछ भी नहीं था, जो अनुपम नहीं जानते थे और मैं भी उसके बारे में सब कुछ जानती थी. लेकिन तब हमारे बीच दोस्ती के अलावा कुछ भी नहीं था.
1980 में किरण चंडीगढ़ से मुंबई आईं. वहां उनकी मुलाकात बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई. बाद में किरण और गौतम ने शादी कर ली. शादी के सालभर बाद ही किरण एक बेटे की मां बन गईं. सिकंदर खेर, किरण और गौतम के बेटे हैं. जब सिकंदर 4-5 साल के थे, उस दौरान किरण और गौतम ने महसूस किया कि उनकी शादी में सब कुछ ठीक नही है.
वहीं अनुपम खेर ने परिवारवालों के कहने पर 1979 में मधुमालती नाम की लड़की से शादी की. लेकिन वे दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं थे. किरण-अनुपम ने थिएटर करना नहीं छोड़ा था. जब नादिरा बब्बर के प्ले के लिए दोनों कलकत्ता गए, तो वहां इनकी फिर मुलाकात हुई. प्ले खत्म होने के बाद दोनों को एहसास हुआ कि उनके बीच कुछ है. अगली मुलाकात में अनुपम ने किरण को प्रपोज कर दिया.
एक इंटरव्यू में अनुपम खेर के प्रपोजल पर किरण खेर ने कहा था, पहले तो मुझे ये सब मजाक लगा. मुझे लगा जैसे अनुपम बाकी लड़कियों के साथ मजाक-मस्ती करते हैं वैसे ही मेरे साथ कर रहे हैं. लेकिन बाद में एहसास हुआ कि अनुपम सीरियस थे.
इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे और उनका प्यार परवान चढ़ा. फिर दोनों ने अपने पार्टनर्स से तलाक लिया. 1985 में उन्होंने शादी कर ली. अनुपम ने किरण खेर के बेटे सिंकदर को अपनाकर उसे अपना सरनेम दिया.
शादी के कुछ सालों बाद सिकंदर की परवरिश के लिए किरण ने थियेटर छोड़ दिया था. किरण ने जिंदगी के हर पड़ाव पर अनुपम खेर का साथ दिया. एक दौर ऐसा भी आया था जब अनुपम खेर पैसों की तंगी के चलते परेशान रहते थे.
दोनों की जिंदगी में ऐसा भी वक्त आया जब अनुपम खेर के पास काम नहीं था और वो घर पर खाली बैठे थे. वहीं किरण खेर के पास फिल्मों के ऑफर्स की भरमार थी. ऐसी भी खबरें आईं कि उन दिनों दोनों के बीच मनमुटाव भी चला. लेकिन किरण ने समझदारी से हालात संभाले और आज यह कपल अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here