अब हीरो से ज्यादा फीस पा रहीं एक्ट्रेस, इन 9 फिल्मों ने जमाई धाक

0
181

8 मार्च यानि वूमेन्स डे का दिन दुनिया की तमाम महिलाओं को समर्पित है. आज महिलाएं पुरुष प्रधान समाज को बराबरी की टक्कर दे रही हैं. बात अगर फिल्मों की करें तो यहां भी फीमेल एक्ट्रेस मेल डॉमिनेटिंग इंडस्ट्री पर हावी हो रही हैं. आज एक्ट्रेस हर लिहाज से फिल्मों में हीरो को चुनौती दे रही हैं. वे एक्शन और स्टंट सीन कर रही हैं साथ ही अपने बलबूते पर फिल्म हिट करा रही हैं.दूसरा अहम मुद्दा बॉलीवुड में एक्ट्रेस की कम फीस को लेकर गरमाया रहता है. लेकिन अब यह सोच बदल रही है. इंडस्ट्री में कई ऐसी अदाकारा हैं जो हीरो से ज्यादा फीस पा रही हैं. फिल्म पद्मावत में दीपिका पादुकोण को रणवीर सिंह और शाहिद कपूर से ज्यादा फीस मिली. विद्या बालन, कंगना रनौत जैसी हीरोइंस अपने दम पर फिल्म को सुपरहिट करा रही हैं.
कौन है वो लड़का जिसके बर्थडे विश पर जाह्नवी कपूर ने कहा- I Love You
सबसे अहम बात यह है कि बॉलीवुड में अब एक्ट्रेसेस के लिए स्क्रिप्ट लिखी जाने लगी है. इसी शानदार पहल को आगे बढ़ाते हुए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड की वूमेन्स सेंट्रिक फिल्मस पर….
कंगना रनौत की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था. यह मूवी उनके फिल्मी करियर में मील का पत्थर साबित हुई. इसमें कंगना शादी टूटने के बाद अकेले विदेश हनीमून मनाने जाती हैं.सुजॉय घोष की फिल्म कहानी में विद्या बालन अपने पति की तलाश में भटकती हैं. एक्ट्रेस की अदाकारी को जमकर सराहा गया था. उन्हें इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.एक्ट्रेस श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रहीं. लेकिन फिल्मी पर्दे पर उनकी मौजूदगी हमेशा बरकरार रहेगी. इंग्लिश विंग्लिश से उन्होंने 15 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की थी.
मोटापे का मजाक उड़ाने वालों को इस एक्टर ने दिया था करारा जवाब विद्या बालन की ये बोल्ड फिल्म आज भी फैंस के दिलों में जगह बनाए हुए है. एक्ट्रेस की कमाल की अदाकारी ने सभी को उनका दीवाना बना दिया था.पिछले साल रिलीज हुई विद्या बालन की तुम्हारी सुलु ने सभी का दिल छू लिया था. तुम्हारी सुलु के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. यह एक हाउसवाइफ के मशहूर रेडियो जॉकी बनने की कहानी है.माधुरी दीक्षित और मनीषा कोइराला स्टारर फिल्म लज्जा में देश की महिलाओं के हालात को दिखाया गया है. पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं के संघर्ष की अलग-अलग कहानी को बयां किया गया है.जिम के बाहर किसकी कार देखकर दीपिका ने तत्काल ले लिया यू टर्न?इंडियन सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्म मदर इंडिया आज भी लोगों को याद है. इस मेलोड्रामा फिल्म में दिखाया गया कि कैसे गरीबी से जूझती एक महिला सारी मुश्किलों को पार कर अपने बच्चों को बड़ा करती है. इस ऐतिहासकि रोल को नरगिस ने अपनी शानदार अदाकारी से जीवंत कर दिया था.दंगल गर्ल जायरा वसीम की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार की दमदार स्क्रिप्ट का ही कमाल है कि इसने देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी शानदार कमाई की.इन 10 हिन्दी फिल्मों ने इसलिए खोया ऑस्कर अवॉर्ड संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने देश-विदेश में धूम मचाई. यह मूवी मशहूर कवि मलिक मोहम्मद जायसी की कविता पद्मावत पर आधारित है. इसमें दिखाया गया कैसे चित्तौड़ की रानी पद्मावती अपने सम्मान की रक्षा के लिए जौहर करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here