रेप के आरोपित RJD MLA की बढ़ीं मुश्किलें, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य की भी मिली अनुमति

0
157

बिहार के राजद विधायक राजबल्‍लभ यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद विधायक के खिलाफ पटना हाईकोर्ट ने इलेक्‍ट्रॉनिक साक्ष्‍य की अनुमति दी है।
पटना । नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद राजद विधायक राजबल्‍लभ यादव की मुश्किलें अभी और बढऩे वाली हैं। पटना हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य की भी अनुमति दे दी है। राज्य सरकार ने नवादा की विशेष अदालत को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।
विदित हो कि मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने मोबाइल कंपनी के चार नोडल आफिसर के बयान लेने से मना कर दिया था। साथ ही मोबाइल के उपयोग को लेकर भी जांच कराने की मांग की गई थी। इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश अश्वनी कुमार सिंह की एकल पीठ ने की । जिस पर शुक्रवार को फैसला सुनाया गया।
राजद के बाहुबली विधायक राजबल्लभ यादव एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ बिहारशरीफ स्थित एक विशेष अदालत में सुनवाई चल रही है। ट्रायल कोर्ट में अभियोजन पक्ष को अन्य गवाहों के साथ साथ विधायक के साथ पीडि़त लड़की व अन्य अभियुक्तों के साथ हुई बातचीत के बारे में अदालत को जानकारी देनी थी । लेकिन, अदालत ने साक्ष्य लेने से मना कर दिया। इसके विरोध में विशेष लोक अभियोजक श्यामेश्वर दयाल का कहना था कि मोबाइल से अभियुक्तों एवं पीडि़त पक्ष के बीच महत्वपूर्ण वार्ता हुई थी। जो यह साबित करेगा कि लड़की के साथ सचमुच अनाचार हुआ है। जबकि, अभियुक्त के वकील का कहना था कि ट्रायल में नोडल ऑफिसर अथवा मोबाइल की जांच महत्वपूर्ण नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here