मीरजापुर में पीएम मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का चुनरी से स्वागत

0
157

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मीरजापुर में विंध्य की धरा पर पहुंचते ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का परंपरागत ढंक से स्वागत किया गया।
मीरजापुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मीरजापुर में विंध्य की धरा पर पहुंचते ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का परंपरागत ढंक से स्वागत किया गया। यहां पर इन दो बड़े नेताओं के कंधे पर मां विंध्यवासिनी का आशीर्वाद दिखा। इनका चुनरी से स्वागत किया गया।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। उनके आगमन के कुछ देर बाद ही फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों भी फाल्कन विमान से एयरपोर्ट पर पहुंचे।एयरपोर्ट पर ही मौजूद भारतीय सेना के हेलिकाप्टर से पीएम व फ्रांस के राष्ट्रपति मीरजापुर स्थित दादरकला में सोलर प्लांट के उद्धघाटन के लिए सुबह 11 बजे रवाना हो गए। मीरजापुर का दादर कला में 75 मेगावाट के सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन। लागत 650 करोड़ आई है।
पीएम नरेंद्र मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत को तैयार वाराणसी
फ्रांस के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी की अगवानी स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। एयरपोर्ट पर ही मौजूद भारतीय सेना के हेलिकाप्टर से पीएम व फ्रांस के राष्ट्रपति मीरजापुर स्थित दादरकला में सोलर प्लांट के उद्धघाटन के लिए सुबह 11 बजे रवाना हो गए। इस दौरान एयरपोर्ट पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती रही। हवाई सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेना की 3 हेलीकॉप्टर भी साथ में हैं। वहां पर दोनों राजनेता सोलर पावर प्लांट का उद्धघाटन करेंगे। इस सोलर पावर प्लांट की स्थापना फ्रांसीसी कंपनी के सहयोग से किया गया है।
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को लेकर फॉल्कन विमान यहां के इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंच गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वरिष्ठ अधिकारियों ने फ्रांस के राष्ट्रपति तथा उनकी पत्नी का स्वागत किया।
फ्रांस के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी की अगवानी स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। एयरपोर्ट पर ही मौजूद भारतीय सेना के हेलिकाप्टर से पीएम व फ्रांस के राष्ट्रपति मीरजापुर स्थित दादरकला में सोलर प्लांट के उद्धघाटन के लिए सुबह 11 बजे रवाना हो गए। इस दौरान एयरपोर्ट पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती रही। हवाई सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेना की 3 हेलीकॉप्टर भी साथ में हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी को वाराणसी की विधवाओं ने भेजी राखी
इससे पहले लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विमान बीबीजे 737 से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर पहुंचे । यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का स्वागत किया।पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10:22 बजे पहुंच गए। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों फाल्कन विमान से अपनी पत्नी ब्रिगेटी मैक्रों के साथ पहुंचे ।
पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ पुराने टर्मिनल भवन के वीआईपी लाउंज में गए। इससे पहले राज्यपाल राम नाईक तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।
राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने मुख्य टर्मिनल भवन के वीआईपी लाउंज में प्रधानमंत्री के आगमन का इंतजार किया। इनके साथ अन्य अधिकारी पुराने टर्मिनल भवन के वीआईपी लाउंज में थे।
रोकी गई इंडिगो की उड़ान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष विमान लैंडिंग के दौरान इंडिगो एयरलाइंस के मुंबई जाने वाले विमान को कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर रोका गया। इंडिगो का विमान अभी भी एप्रन पर रुका हुआ है। फ्रांस के राष्ट्रपति के विमान लैंडिंग के दौरान इंडिगो एयरलाइंस के दिल्ली जाने वाले विमान को भी एप्रन पर रोका गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here