देर रात नशे में धुत हालत में मेट्रो स्टेशन पहुंची महिला, CISF ने सुरक्षित पति को सौंपा

0
73

नई दिल्ली
समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों के लिए सोमवार की रात किसी आफत से कम नहीं थी, जब एक 25 साल की नशे में धुत महिला परिसर में घुसने की कोशिश कर रही थीं।
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यॉरिटी फोर्स(CISF) को सख्त निर्देश हैं कि वह नशे में धुत यात्रियों को परिसर में न घुसने दें, लेकिन इस केस में वे सुरक्षा कारणों से ऐसा नहीं कर सके। CISF ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपने वीइकल में महिला को धौला कुआं मेट्रो स्टेशन तक पहुंचाया, जहां उनके पति इंतजार कर रहे थे।
महिला समयपुर बादली स्टेशन रात 10:45 पर पहुंची थीं, जो येलो लाइन का टर्मिनेटिंग स्टेशन है। CISF के एक अधिकारी ने बताया, ‘वह स्टेशन पर अकेली पहुंची थीं और ठीक से चल भी नहीं पा रही थीं। जब उन्हें एंट्री से रोका गया तो वह चेक पोस्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी से बहस करने लगीं।’
महिला CISF कर्मी को बुलवाकर महिला को शान्त करवाया गया और मेट्रो पुलिस व दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी गई। दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह मामला दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस(DMRP) के तहत आता है, लिहाजा उन्हें ही सुलझाना होगा। अधिकारी ने आगे बताया कि इसके बाद महिला के पति से संपर्क किया गया, जिन्होंने कहा कि धौला कुआं मेट्रो स्टेशन से वह महिला को लेने पहुंच सकते हैं।

इसके बाद महिला को CISF ने अपनी गाड़ी में बैठाकर धोला कुआं मेट्रो स्टेशन पहुंचकर उनके पति को सौंपा। CISF की गाड़ी में महिलाकर्मी, कॉन्स्टेबल आदि साथ गए थे। नशे में मेट्रो स्टेशन पहुंचने वालों को लेकर CISF बेहद सख्त है, उन्हें परिसर में दाखिल नहीं होने दिया जाता। बहरहाल, इस बार मामला अलग था, इसलिए CISF ने इसे दूसरी तरह से हैंडल किया और महिला को सुरक्षित पति तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here