पानीपत के युद्ध पर फ‍िल्‍म बना रहे आशुतोष गोवार‍िकर, योद्धा के रोल में संजय दत्‍त

0
339

मुंबई. डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की पिछली फिल्म ‘मोहनजो दारो’ बॉक्सऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी। हालांकि, एक बार फिर वह पीरियड फिल्म बनाने को तैयार हैं जिसकी आधिकारिक घोषणा हो गई है। साथ ही इसका फर्स्ट लुक पोस्टर भी सामने आ गया है। पानीपत के युद्ध में 40 हजार मराठाओं का क़त्ल हुआ था, चारों ओर खून ही खून था और हर तरफ खूनी मंजर था। अब ये दृश्‍य पर्दे पर द‍िखेगा भारी भरकम बजट से बनने वाली इस फ‍िल्‍म से डायरेक्‍टर को बहुत उम्‍मीदें हैं।
आशुतोष पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित फिल्म ‘पानीपत’ बनाने जा रहे हैं। इसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर आशुतोष पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित फिल्म ‘पानीपत’ बनाने जा रहे हैं। इसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन जैसे ऐक्टर्स नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि जबरदस्त ऐक्शन वाली यह फिल्म 2018 के मध्य में बनना शुरू होगी और 6 दिसंबर 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
यह पहला मौका होगा जब अर्जुन कपूर और संजय दत्त किसी फिल्म में एकसाथ दिखेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में अर्जुन एक मराठा योद्धा की भूमिका निभाएंगे तो वहीं संजय का रोल भी बेहद अहम होगा। अर्जुन कपूर अपने कर‍ियर में पहली बार ऐसा रोल करने जा रहे हैं। चुंक‍ि हाल ही में रणवीर स‍िंह ने पद्मावत में एत‍िहास‍िक क‍िरदार न‍िभाया है, तो अर्जुन कपूर के सामने चुनौत‍ियों कम नहीं हैं।
Sridevi को मां मानता था यूपी का ये लड़का, न‍िधन के बाद तेरहवीं कर पूरे गांव को द‍िया भोज
बता दें क‍ि पानीपत का तृतीय युद्ध 14 जनवरी, 1761 ई. को अफग़ान आक्रमणकारी अहमदशाह अब्दाली और मुगल बादशाह शाहआलम द्वितीय के संरक्षक और सहायक मराठों के बीच लड़ा गया था। इस लड़ाई में मराठा सेनापति सदाशिवराव भाऊ अफ़ग़ान सेनापति अब्दाली से लड़ाई के दाँव-पेचों में मात खा गया।
शादीशुदा आम‍िर खान से प्‍यार कर बैठी थी ब्र‍िट‍िश जर्नल‍िस्‍ट, साथ रहते हुए हो गई थी प्रेग्‍नेंट!
पानीपत का तृतीय युद्ध मुख्यतः दो कारणों का परिणाम था – पहला, नादिरशाह की तरह अहमदशाह अब्दाली भी भारत को लूटना चाहता था, दूसरे, मराठे ‘हिन्दूपद पादशाही’ की भावना से ओत-प्रोत होकर दिल्ली को अपने अधिकार में लेना चाहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.