मोहम्‍मद शमी के खिलाफ कथित भ्रष्‍टाचार की शिकायत की BCCI की एंटी करप्‍शन यूनिट करेगी जांच..

0
146

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रहीं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)की प्रशासकों की समिति (COA) ने बोर्ड की भ्रष्‍टाचार निरोधक विंग से शमी पर लगे रुपयों के कथित संदिग्‍ध लेनदेन के आरोप की जांच करने को कहा है. गौरतलब है कि इस भारतीय तेज गेंदबाज की पत्‍नी हसीन जहां ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि शमी दुबई गए थे और उन्‍होंने वहां संदिग्‍ध लेनदेन किए. COA ने शमी और उनकी पत्‍नी के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग को भी सुना है, जिसमें किसी मोहम्‍मद भाई के नाम का जिक्र है.मोहम्‍मद भाई ने एक पाकिस्‍तानी महिला के जरिये तेज गेंदबाज को कथित तौर पर कुछ राशि भेजी थी.
हसीन ने इससे पहले आरोप लगाया था कि शमी ने इंग्‍लैंड में रहने वाले मोहम्‍मद भाई के कहने पर शमी ने यह राशि ली थी. बोर्ड की एंटी करप्‍शन यूनिट के प्रमुख नीरज कुमार इन आरोपों की जांच करेंगे और एक सप्‍ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देंगे.
गौरतलब है कि मोहम्‍मद शमी और उनके पत्‍नी हसीन के बीच का विवाद इस समय मीडिया की सुर्खियों में है. हसीन ने अपने पति पर हमला करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं.कोलकाता पुलिस ने हसीन की शिकायत के बाद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा, आपराधिक धमकी और जहर के साथ नुकसान पहुंचाने, या सीधे-सीधें कहें तो हत्या करने के प्रयास का आरोप दर्ज किया है. हसीन ने शमी ही नहीं, बल्कि उनके भाई पर भी बलात्कार की कोशिश का आरोप लगाया है.
बहरहाल, मोहम्मद शमी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनका करियर खत्म करने के लिए इस तरह के आरोप उनके खिलाफ लगाए गए हैं. बता दें कि बुधवार को हसीन जहां ने शमी पर उनकी पिटाई करने और उनके विवाहेतर संबंधों का आरोप लगाया था. अपनी बात को सही साबित करने के लिए जहां ने मोहम्मद शमी द्वारा महिलाओं को भेजे गए टेक्स्ट मैसेजों को फेसबुक पर पोस्ट किया. साथ ही, उन्होंने इन महिलाओं के फोटोग्राोफ और उनके नंबर भी फेसबुक पर पोस्ट कर दिए थे. हसीन ने कहा था कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें यातनाएं दी और यहां तक कि उन्हें जान से मारने की भी कोशिश की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here