ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : अगले राउंड में उतरेंगे श्रीकांत-सिंधु, जानें दूसरे दिन का शेड्यूल

0
130

वर्ल्ड नंबर-3 भारतीय पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को संघर्ष करते हुए ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. देश की अग्रणी महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पुरुष खिलाड़ी बी. साई प्रणीथ हालांकि पहले ही दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए.
उलटफेर से बचे श्रीकांत
वर्ल्ड नंबर-3 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-23 ब्राइस लेवरदेज को 59 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 7-21, 21-14, 22-20 से मात दी. दोनों के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा.
श्रीकांत और ब्राइस का तीसरे गेम में एक समय पर स्कोर 20-20 से बराबर हो गया था. यहां श्रीकांत ने दो अंक लेने के साथ ही जीत हासिल की और दूसरे दौर में कदम रखा.
वर्ल्ड नं-1 से हारीं सायना
महिला एकल वर्ग में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना को निराशा हाथ लगी. उन्हें वर्ल्ड नंबर-1 और ऑल इंग्लैंड ओपन की मौजूदा विजेता ताइवान की ताइ जु यिंग ने पहले दौर में हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया. यिंग ने पहले दौर में वर्ल्ड नम्बर-11 सायना को केवल 38 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. इसके साथ ही, दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 15 मुकाबलों का स्कोर 10-5 हो गया है. यिंग ने सायना के खिलाफ खेले गए 15 मैचों में से 10 में जीत हासिल की है.
आज का शेड्यूल
गुरुवार को टूर्नामेंट का दूसरा राउंड होना है. भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों पर नज़र रहेगी. पुरुष सिंगल में किदांबी श्रीकांत और महिला सिंगल में पीवी सिंधु पर.
किसके बीच हैं मुकाबला
दूसरे राउंड में के श्रीकांत का मैच चीन के हुवांग यूज़ैंग से होना है. जबकि पीवी सिंधु का मुकाबला थाईलैंड की निचौन जिंदापोल से होगा.
किस समय है मुकाबले
दुसरे राउंड के मुकाबले शाम 5:30 बजे से सुबह 2:30 बजे तक चलने हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here