मध्य प्रदेश, राजस्थान के बाद अब हरियाणा में बच्चियों से रेप के दोषियों को फांसी, बिल पास

0
155

मनोहरलाल खट्टर
चंडीगढ़
मध्य प्रदेश और राजस्थान के बाद अब हरियाणा में भी 12 साल से कम उम्र की लड़कियों से रेप के दोषियों को फांसी की सजा के प्रावधान वाला बिल पास हो गया। विधानसभा में यह बिल गुरुवार को पास हुआ। गौरतलब है कि हाल के महीनों में हरियाणा में बच्चियों से रेप और फिर उनकी नृशंस हत्याओं के कई मामले एक के बाद एक सामने आने के बाद राज्य सरकार की काफी आलोचना हुई थी।
बता दें कि इसी साल जनवरी के महीने में पांच दिन के अंदर सात बच्चियों से रेप के बाद राज्य में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हुआ था। उस वक्त मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा था कि राज्य सरकार विधानसभा सत्र में कानून लाएगी और आरोपियों के दोषी साबित होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, उस दौरान खट्टर ने यह बयान भी दे दिया था कि मीडिया ऐसे मामलों को सनसनीखेज बनाकर पेश करता है जबकि इनमें से कई मामले फर्जी होते हैं। इस पर खट्टर को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था।
खट्टर ने उठाया रेप मामलों की सत्यता पर सवाल, कहा, ‘बेवजह न फैलाएं सनसनी’हरियाणा से पहले मध्य प्रदेश और राजस्थान 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के दोषियों को फांसी की सजा वाले बिल को पास कर चुके हैं। बता दें कि नैशनल क्राइम रेकॉर्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों में मध्य प्रदेश में रेप के सबसे अधिक मामले पाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here