Nidahas Trophy: रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का

0
314

नई दिल्ली: श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में बुधवार के खेले गए मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 89 रन बनाए और अपने फॉर्म में वापसी की. भारत ने निधास ट्रॉफी के तहत खेले गए पांचवें टी-20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 176/3 रन बनाए. दाहिने हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 61 गेंदों पर 89 रन ठोके. इसी के साथ रोहित शर्मा ने टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा छक्कों के युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और अपना नाम दर्ज किया.
बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा 5 छक्के मारने के साथ ही रोहित शर्मा ने छक्कों की अंकतालिका में 75 के स्कोर को छुका और युवराज सिंह के 74 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.
कुल मिलाकर, वेस्ट इंडीज के स्टार बैट्समैन और सिक्सर मशीन कहे जाने वाले क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल इस अंकतालिका में सबसे ऊपर बने हुए हैं. दोनों ने 103 छक्के मारे हैं.
इस लिस्ट में 91 छक्कों के साथ न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम तीसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन (83 छक्के) और उनके ही देश के डेविड वार्नर (79 छक्के) के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.
आठवें स्थान पर पहुंचे रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो और इंग्लैंड इयन मोर्गन के पीछे हैं. मुनरो के 78 छक्के हैं, तो सातवें स्थान पर जमें मोर्गन के 76 छक्के हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सही समय पर भारत को सही शुरुआत दी. भारत को मैच में इसकी जरूरत थी.
रोहित शर्मा पिछले काफी समय से फॉर्म में नहीं थे और इस मैच में फॉर्म में लौटे और अपना 13वां अर्द्धशतक (42 गेंदों पर) ठोका.
सुरेश रैना (47 रन) ने भी मैच में जीत में अहम भूमिका अदा की.
मैच की अंतिम गेंद पर रन लेने की कोशिश में रोहित शर्मा 61 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.