प्रधानमंत्री मोदी आज इंफाल में करेंगे भारतीय विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ

0
120

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंफाल में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के105 वें सत्र का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद वह राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय, एक हजार आंगनवाड़ी केंद्रों और शिक्षकों, डॉक्टरों और नर्सों के लिए 19 आवासीय परिसरों की आधारशिला रखेंगे।
प्रधानमंत्री लुवांगपोकपा बहुखेल परिसर का भी उद्घाटन करेंगे और उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। भारतीय विज्ञान कांग्रेस का आयोजन हर साल होता है। आम तौर पर जनवरी के पहले सप्ताह में इसका आयोजन होता है। देशभर से शीर्ष वैज्ञानिक इस सम्मेलन में शिरकत करते हैं। पिछली विज्ञान कांग्रेस का आयोजन आंध्रप्रदेश में तिरूपति में हुआ था।
मेरीकाम की अकादमी का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंफाल में मेरीकाम रिजनल बाक्सिंग फाउंडेशन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर कुमार तथा पहलवान सुशील कुमार भी मौजूद होंगे। मणिपुर के पश्चिमी इंफाल जिले में स्थित मेरीकाम मुक्केबाजी अकादमी 3.3 एकड़ में फैली है और राजधानी से 10 किलोमीटर दूर है। इसमें फिलहाल 45 युवा मुक्केबाज प्रशिक्षण ले रहे हैं जिनमें 20 लड़कियां शामिल हैं। मणिपुर सरकार ने 2013 में यह जमीन आवंटित की थी।अकादमी की स्थापना राष्ट्रीय खेल विकास कोष से मिली राशि से हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here