मारुति सुजुकी की थर्ड जेन स्विफ्ट ने बनाया प्री बुकिंग का नया रिकॉर्ड

0
188

मारुति सुजुकी ने पिछले माह में हैचबैक कार स्विफ्ट के थर्ड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था, अब इस कार ने बुकिंग्स का नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। मारुति सुजुकी की इस कार ने अपनी लॉन्चिग के एक माह के भीतर 75,000 से अधिक बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। वैसे आपको बता दे कम समय में सबसे अधिक बुकिंग का रिकॉर्ड अभी तक मारुति डिजायर के पास है।

18 जनवरी से शुरू हई थी बुकिंग
पिछले वर्ष मई में लॉन्च हुई मारुति की सेडार कार डिजायर ने 12 से 14 सप्ताह के भीतर एक लाख यूनिट्स का रिकार्ड्स बनाया था। अब कंपनी की आॅल न्यू स्विफ्ट इस रिकार्ड के बेहद करीब है। कंपनी ने इस साल 18 जनवरी से इस कार की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी ने थर्ड जेनरेशन स्विफ्ट को कुल 12 वेरिएंट्स के साथ पेश किया है, जिसमें 6 पेट्रोल वर्जन और 6 डीजल वर्जन है।

मैन्युअल के साथ एएमटी वर्जन में आई न्यू स्विफ्ट
नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो कि 6,000 आरपीएम पर 83 बीएचपी का पावर और 4,000 आरपीएम पर 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं यह टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन से भी लैस है। डीजल इंजन के साथ यह 4,000 आरपीएम पर 74 बीएचपी का पावर और 2,000 आरपीएम पर 115 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स का भी आॅप्शन दिया गया है।

बेस मॉडल की कीमत 4.99 लाख रुपए
कीमत की बात करें तो स्विफ्ट के बेस मॉडल की कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू होकर 8.29 लाख रुपए तक जाती है। यह कार पिछले माह हुए आॅटो एक्सपो 2018 में लॉन्च की गई थी। इसका पेट्रोल वर्जन 22km/l का माइलेज देने में सक्षम है तो डीजल इंजन के साथ यह कार 24.4 km/l का माइलेज देती है। नई स्विफ्ट में ड्यूल एयरबैग, ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी, ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here